Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali 2018: कुछ इस तरह बॉलीवुड सेलेब्स मनाएंगे दीवाली, जानिए पूरा प्लान

जब मैं छोटा था तो हमें दिवाली मनाने में बहुत मजा आता था। हम पटाखे खरीदने के लिए तरसते थे। चूंकि बचपन में अपने पास बहुत ज्यादा पैसे तो रहते नहीं थे कि जीभर के पटाखे खरीदें और फोड़ें।

लेकिन जब हम अपने साथ के लोगों को ढेर सारे पटाखे फोड़ते देखते थे, तो बहुत मन होता था कि हम भी अपने पसंदीदा ढेर सारे पटाखे फोड़ें।

यह अरमान हर दिवाली में अधूरा रह जाता था। लेकिन एक दिवाली हमारे एक अंकल, जो मेरे डैड के करीबी दोस्त थे, बहुत ही मस्तमौला किस्म के थे, हमारे घर ढेर सारे पटाखे ले आए और उन्होंने हमारे साथ मिल कर पटाखे फोड़े।

इस तरह हमें भी अंकल की बदौलत ढेर सारे पटाखे फोड़ने का पूरा मौका मिल गया। जो मुझे आज भी याद है। बचपन की इस दिवाली ने मन ही मन मेरे दिमाग में एक बात घर कर दी कि मैं इतना पैसा कमाऊंगा कि मेरे अपनों को कभी दिवाली मनाने के लिए दूसरे का सहारा ना लेना पड़े।

वो दिन है और आज का दिन है, मैंने हर साल पूरे जोश के साथ दिवाली मनाई हैं, ढेर सारे पटाखे फोड़े हैं। घर को भी पूरी खूबसूरती से सजाता हूं।

इस साल की दिवाली मेरे लिए और भी खास है, क्योंकि इस साल हमारे घर में एक नया मेहमान आया है- मेरा छोटा-सा क्यूट-सा बेटा। अपने सभी प्रशंसकों को मैं पूरे दिल से हैप्पी एंड सेफ दिवाली कहना चाहूंगा।

Next Story