Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rashami Desai Journey: टीवी सीरियल्स के लिए रश्मि देसाई ने छोड़ दी थी भोजपुरी फिल्में, इस तरह पहुंची आज इस मुकाम पर

Rashami Desai Journey: रश्मि देसाई इन दिनों बिग बॉस शो में है। उन्होंने आज जो मुकाम हासिल किया है, उसके पीछे कई कहानियां है। उन्होंने टीवी सीरियल्स के लिए भोजपुरी फिल्में करना छोड़ दिया था। कई परेशानियों से गुजरने के बाद उन्होंने ये हसीन मुकाम पाया है।

Rashami Desai Journey: टीवी सीरियल्स के लिए रश्मि देसाई ने छोड़ दी थी भोजपुरी फिल्में, ऐसे पाया हसीन मुकामरश्मि देसाई

रश्मि देसाई (Rashmi Desai) टीवी जगत का आज काफी बड़ा नाम बन चुका है। फिलहाल, रश्मि देसाई 'बिग बॉस 13' में हैं और काफी अच्छा खेल रही हैं। उनके फैन फॉलोइंग काफी है, जो सोशल मीडिया पर रश्मि देसाई को सपोर्ट करते नजर आती है। रश्मि देसाई कितनी स्ट्रॉन्ग हैं, इस बात का अंदाजा आप 'बिग बॉस' शो देखकर लगा सकते हैं। बिग बॉस शो में उनके कई अंदाज नजर आते हैं, वो फैशनेबल तो हैं ही साथ में एक अच्छी कुक भी हैं। गेम चेंजर के साथ-साथ फाइटर भी हैं। लेकिन रश्मि देसाई का ये सफर बिग बॉस के अंदर आसान नहीं रहा है।


रश्मि देसाई (Rashmi Desai) के बीते करियर को देखा जाए, तो वो काफी बदल गई हैं। रश्मि देसाई ने कई सीरियल्स किए, जिनमें 'उतरन' और 'दिल से दिल तक' काफी हिट रहा। 'उतरन' में वो तपस्या के किरदार में नजर आईं और 'दिल से दिल तक' में शोरवरी के किरदार में नजर आई। इस सीरियल में वो सिद्धार्थ शुक्ला की वाइफ बनी। 'बिग बॉस' शो के दौरान रश्मि देसाई ने एक खुलासा किया था कि वो बैंक करप्ट थीं। उनके सामने फाइनेंशियली परेशानी काफी आई। ऐसी ही परेशानी उन्हें पहले भी फेस करनी पड़ी थी। जिसके चलते उन्हें मजबूरन एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत करनी पड़ी। रश्मि देसाई ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म 'कन्यादान' और शाहरुख खान की फिल्म 'यह लम्हे जुदाई के' में छोटा सा रोल निभा कर की।


शाहरुख खान जैसे बड़े स्टार के साथ काम करने के बाद रश्मि देसाई ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। रश्मि देसाई ने भोजपुरी इंडस्ट्री में भी अपने कदम रखे और साल 2004 से लेकर साल 2008 तक भोजपुरी फिल्मों में काम किया। उन्होंने कई पर्दे पर कई हिट भोजपुरी मूवीज दी, जैसे 'बलमा बड़ा नादान', 'नदिया के तीर' और 'तोहसे प्यार बा' आदि फिल्में शामिल है। भोजपुरी फिल्मों के बीच उन्हें एक सीरियल में काम करने का मौका मिला, जिसे वो मना नहीं कर पाई। साल 2006 में रश्मि देसाई का जी टीवी पर 'रावण' सीरियल आया, इस सीरियल में रश्मि देसाई ने मंदोदरी का किरदार निभाया। इसके बाद साल 2008 में उन्हें बतौर लीड एक्ट्रेस एक सीरियल ऑफर हुआ। इस सीरियल का नाम था 'परी हूं मैं'.. इसमें रश्मि देसाई ने डबल रोल निभाया।


टीवी सीरियल 'परी हूं मैं' के बाद रश्मि देसाई को साल 2009 में 'उतरन' के लिए साइन किया गया। कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले इस सीरियल ने रश्मि देसाई के करियर को एक नया मोड़ दिया। 'उतरन' की तपस्या राठौड़ बन रश्मि देसाई ने दर्शकों के दिल पर राज किया। इसमें उनका नेगेटिव रोल था। इस शो के दौरान रश्मि का नाम उनके को-स्टार नंदिश संधू के साथ जुड़ा। दोनों ने अपना रिश्ता कबूल किया और साल 2012 मे शादी कर ली, लेकिन ये शादी ज्यादा समय तक नहीं चली। अपने बिखरी जिंदगी को रश्मि ने फिर समेटा और सलमान खान की फिल्म 'दबंग 2' के एक गाने में नजर आई। अपने बिखरे रिश्ते को संवारने के लिए रश्मि, नंदिश संधू के साथ 'नच बलिए सीजन 7' में बतौर कंटेस्टेंट बनकर आई। लेकिन ये रिश्ता मानो ऊपर वाले ने लिखा ही नहीं था और डिवोर्स हो गया।


जिंदगी में आए खतरनाक मोड़ के बाद भी रश्मि ने अपना हौसला कभी गिरने नहीं दिया। इसके बाद वो कलर्स के रियालिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 6' में नजर आई। इसके बाद वो कॉमेडी नाइट का भी हिस्सा बनीं और अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाया। इसके बाद उन्हें साल 2017 में एक टीवी सीरियल ऑफर हुआ, जिसका नाम था 'दिल से दिल तक'.... ये सीरियल काफी हिट रहा। इसके शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात सिद्धार्थ शुक्ला से हुई। बताया जाता है कि दोनों के बीच अफेयर था, लेकिन बाद में ब्रेकअप हो गया। जिसका गुस्सा दोनों सेट पर एक दूसरे पर उतारते थे। दोनों की लड़ाईयों से परेशान होकर कई बार चैनल ने उन्हें चेतावनी जारी की। आखिरप में शो बंद ही हो गया। दोनों की ये लड़ाई अब बिग बॉस में भी देखने को मिल रही है। साल 2002 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रश्मि ने कई उतार-चढाव देखें, लेकिन कभी हार नहीं मानी।

Next Story
Top