Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मीडिया ट्रायल के खिलाफ रकुल प्रीत सिंह गई हाईकोर्ट, सूचना प्रसारण मंत्रालय से की ये मांग

रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्स मामले में एनसीबी के सामने 25 बॉलीवुड सेलेब्स के नाम का खुलासा किया था। जिसमें रकुल प्रीत सिंह का नाम शामिल था। हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन मीडिया ने रकुल को लेकर जमकर प्रोग्राम्स बनाए। इसको लेकर रकुल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

मीडिया ट्रायल के खिलाफ रकुल प्रीत सिंह गई हाईकोर्ट, सूचना प्रसारण मंत्रालय से की ये मांग
X
रकुल प्रीत सिंह

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती जेल के सलाखों के पीछे बंद है। इस बीच खबरें उड़ी थी कि एनसीबी के पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने 25 बॉलीवुड सेलिब्रेटीज का नाम लिया है। जिसमें साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत का भी नाम शामिल है। रकुल प्रीत को लेकर मीडिया ने कई खबरें चलाई। सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। मीडिया ट्रायल के खिलाफ अब एक्ट्रेस रकुल ने बड़ा कदम उठाया है।

दरअसल, रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने मीडिया ट्रायल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। उनके वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में कहा गया है कि उनका नाम सुशांत केस (Sushant Singh Rajput) में न लिया जाए। इस याचिका के जरिए रकुल ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से ये मांग की है, कि वो एक निर्देश जारी कर उनका नाम लेने से मीडिया को रोके और ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाले प्रोग्राम्स के प्रसारण पर रोक लगाए। इस याचिका को लेकर हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब तलब किया है।

कोर्ट ने केंद्र सरकार के साथ-साथ प्रसार भारती और प्रेस परिषद से जल्द कार्रवाई करने का कहा है। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से जुड़े मामले में रकुल प्रीत सिंह से जुड़ी खबरों में मीडिया संयम बरतेगा। इस मामले पर रकुल प्रीत ने बताया कि उन्हें शूटिंग के दौरान पता चला था कि रिया चक्रवर्ती ने उनका और सारा अली खान का नाम लिया है। जिसके बाद मीडिया में उनको लेकर उल्टी-सीधी खबरें दिखाई जा रही हैं। रकुल के वकील ने हाईकोर्ट में मीडिया पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

Next Story
Top