Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'मिर्जापुर 2' के खिलाफ लखनऊ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, हजरतगंज पुलिस कर रही जांच

'मिर्जापुर 2' के खिलाफ लखनऊ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस वेब सीरीज के लिए यूपी, बिहार के लोगों की गलत छवि दिखाई गई है।

मिर्जापुर 2 के खिलाफ लखनऊ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, हजरतगंज पुलिस कर रही जांच
X

गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई की वेब सीरीज 'मिर्जापुर 2' विवादों में है। इस वेब सीरीज के खिलाफ लखनऊ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस वेब सीरीज के लिए यूपी, बिहार के लोगों की गलत छवि दिखाई गई है। वहीं भोजपुरी भाषी इलाके को आपराधिक दिखाने की भी कोशिश की गई है। ये शिकायत कृष्णा सेना के अध्यक्ष ने कोर्ट में दी है। अपने शिकायत में वेब सीरीज से जुड़े मेकर्स और टीम पर कार्रवाई की मांग की गई है।

कृष्णा सेना के अध्यक्ष ने कोर् से फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी, पंकज त्रिपाठी पर एफआरआई की मांग की है। इस अर्जी पर सीजेएम ने हजरतगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही एफआरआई दर्ज करने की भी बात कही है। आपको बता दें कि यूपी के मिर्जापुर जिले की सांसद अनुप्रिया पटेल ने वेबसीरीज के खिलाफ जांच की मांग की थी। अनुप्रिया पटेल ने आरोप लगाया कि वेबसीरीज के जरिए मिर्जापुर को हिंसक इलाका बताकर बदनाम किया जा रहा है।

अनुप्रिया पटेल ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया और लिखा- 'मिर्जापुर नामक वेबसीरीज के जरिए इसे हिंसक इलाका बताकर बदनाम किया जा रहा है। इस सीरीज के माध्यम से जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है। मिर्जापुर जिले की सांसद होने के नाते इन्होंने मांग की है कि इसकी जांच होनी चाहिए और इसके खिलाफ कार्रवाई हो।' 'मिर्जापुर 2' के सभी 10 पार्ट ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर आ चुके है। पहले सीजन की तरह ये सीजन भी काफी चर्चाओं में है। वेब सीरीज के सभी कैरेक्टर काफी मजेदार है।

Next Story