Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रेग्नेंसी के बढ़े हुए वजन को कैसे कम करती हैं करीना कपूर, जानें स्लिम ट्रिम फिगर का क्या है सीक्रेट

एक्ट्रेस करीना कपूर फिल्म 'टशन' में अपनी साइज़ ज़ीरो फिगर के लिए काफी सुर्खियों में रही थी। तभी से करीना को फिटनेस आइकॉन माना जाने लगा। दो बच्चों के बाद भी करीना खुद को इतना फिट कैसे रख लेती हैं। करीना ने इस बात का खुलासा अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में किया है।

how Kareena Kapoor reduces weight after pregnancy know the secret behind her slim trim figure
X

प्रेग्नेंसी के बढ़े हुए वजन को कैसे कम करती हैं करीना कपूर, जानें स्लिम ट्रिम फिगर का क्या है सीक्रेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor)अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती है। एक्ट्रेस फिट रहने को लेकर अपने फैंस को सलाह देती ही रहती हैं। वैसे एक्ट्रेस फिल्म 'टशन' (Tashan) में अपनी साइज़ ज़ीरो फिगर के लिए काफी सुर्खियों में रही थी। तभी से करीना को फिटनेस आइकॉन माना जाने लगा। दो बच्चों के बाद भी करीना खुद को इतना फिट कैसे रख लेती हैं। करीना ने इस बात का खुलासा अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में किया है। उन्होंने हाल हीं में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है।

करीना ने इंस्टा हैंडल से अपनी एक योग की मुद्रा की फोटो शेयर की है। इस फोटो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है, "मेरे लिए, योग की यात्रा 2006 में शुरू हो गयी थी, जब मैंने 'टशन' और 'जब वी मेट' साइन की थीं। अद्भुत यात्रा, जिसमें मुझे फिट और ताक़तवर बनाये रखा।" करीना आगे लिखती हैं- "अब दो बच्चे होने और मां बनने के चार महीनों बाद, इस बार मैं काफ़ी थकी हुई थी और वापस आने में बहुत दर्द था, लेकिन आज मैं धीरे-धीरे इसकी ओर लौट रही हूं। योग का समय मेरा अपना समय होता है। और हां, नियमित होना इसकी चाबी है।"


वैसे करीना खुद को फिट रखने के लिए पिलाट्स से लेकर सीढ़ियां चढ़ने-उतरने में यकीन करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो, उन्हें योगा और मेडिटेशन करना भी काफी पसंद है। बेबो हफ्ते में छह दिन वर्कआउट करती हैं। इसके अलावा खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं। आपको बता दें कि करीना कपूर प्योर वेजिटेरियन हैं। खबरों की माने तो करीना कपूर अपनी डाइट में मखाने जरूर शामिल करती हैं। एक्ट्रेस के दिन की शुरुआत नट्स और केले के साथ होती हैं। करीना लंच में दही-चावल तो कभी सलाद, दाल, सब्जी, रोटी लेती हैं। डिनर में करीना घर का बना सादा खाना जिसमें पुलाव-रायता, रोटी और दही शामिल होता है लेती हैं।

Next Story