Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Dinesh Lal Yadav Birthday: निरहुआ के नाम हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, पवन सिंह और खेसारी भी नहीं पाएं तोड़

Dinesh Lal Yadav Birthday: दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ 41 साल के हो गए है। उन्होंने पवन सिंह और खेसारी लाल जैसे बड़े भोजपुरी स्टार को पीछे छोड़ अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड किया है। जानें क्या है ये पूरा मामला...

Dinesh Lal Yadav Birthday: पवन सिंह और खेसारी लाल को पीछे छोड़ निरहुआ ने बनाया ये रिकॉर्ड, जानें पूरा मामलानिरहुआ

भोजपूरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। निरहुआ लाखों दिलों पर राज करते हैं, अपने काबिलियत के दम पर उन्होंने फिल्मों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। दिनेश जिनती अच्छी एक्टिग करते है, उतना ही अच्छा गाते भी है। निरहुआ का जन्म 2 फरवरी 1979 को यूपी के गाजीपुर के एक किसान परिवार में हुआ था। दिनेश लाल यादव की शुरूआती पढ़ाई गाजीपुर के ही एक स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने मलिकपुरा कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। उनको बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था, वो स्कूल से लेकर कॉलेज में भी नाटक का हिस्सा बने रहते थे। साल 2008 उनके लिए काफी लकी साबित हुआ।


दरअसल, इस साल दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) को फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' (Nirahua Rickshawala) बतौर एक्टर ऑफर हुई। ये फिल्म काफी सुपरहिट रही। इसी फिल्म से दिनेश लाल यादव को 'निरहुआ' भी कहा जाने लगा। उन्होंने अपनी कई म्यूजिक एलबम भी रिलीज की, जिनको लोगों ने काफी प्यार दिया। दिनेश लाल यादव के नाम एक साल में 5 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड है। ये पांच फिल्में 'पटना से पाकिस्ता', 'निरहुआ रिक्शावाला 2', 'जिगरवाला', 'राजाबाबू' और 'गुलामी' है। भोजपुरी फिल्मों के अलावा, वो बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुके है। साल 2012 में 'बिग बॉस 6' के लिए उन्हें बतौर कंटेस्टेंट बुलाया गया, लेकिन वो 9 हफ्तों के बाद शो से एलिमिनेट हो गए। निरहूआ आज भोजपुरी इंडस्ट्री के महंगे एक्टर्स में गिने जाते है।


निरहुआ (Nirahua) के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो जैसे पर्दे पर है, वैसे ही रियल लाइफ में भी है रोमांटिक और हंसमुख... फिल्मों में आने के बाद उन्होंने एक्ट्रेस पाखी होगड़े के साथ शादी की। शादी के उनके दो बेटे हुए, जिनके नाम आदित्य और अमित है। शादीशुदा जिंदगी कुछ साल तक तो ठीक चली लेकिन किसी कारण उनका ये रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया और दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया। बात करें उनके पसंद और नापसंद की, तो निरहुआ को खान में लिट्ठी चोखा काफी पसंद है। इसके अलावा, वो क्रिकेट खेलने के काफी शौकीन है, वो सचिन तेंदुल्कर के जबरा फैन है। वहीं उनके फेवरेट एक्टर अमिताभ बच्चन और फेवरेट एक्ट्रेस ऐशवर्या राय बच्चन है। उन्हें ट्रैवलिंग करने बेहद पसंद है।

Next Story
Top