Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेलिब्रिटीज ने लोगों से की अपील कहा, प्रकृति को बचाये बने क्लाइमेट वारियर्स

सेलिब्रिटी लोगों अपील कर रहे है और क्लाइमेट वारियर बन कर उसकी रक्षा करने का मैसेज दे रहे है। वारियर बनने की इस मुहि‍म में भूमि पेडनेकर, अर्जुन कपूर, अक्षय कुमार, राजकुमार राव से लेकर कई बड़े स्टार्स शामिल हैं।

सेलिब्रिटीज ने लोगों से की अपील कहा, प्रकृति को बचाये बने क्लाइमेट वारियर्स
X

5 जून को विश्व में पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है। जिसमें कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज बढ़ चढ़ कर लोगों को पर्यावरण के प्रति सजग रहने और प्रकृति को साफ सुथरा रखने का सन्देश देते हुए नजर आ रहे है। सेलिब्रिटी लोगों अपील कर रहे है और क्लाइमेट वारियर बन कर उसकी रक्षा करने का मैसेज दे रहे है।

वारियर बनने की इस मुहि‍म में भूमि पेडनेकर, अर्जुन कपूर, अक्षय कुमार, राजकुमार राव से लेकर कई बड़े स्टार्स शामिल हैं।

भूमि पेडनेकर ने इंस्टाग्राम पर एक वीड‍ियो शेयर किया है जिसमें अक्षय कुमार राजकुमार राव मनीष पॉल, तापसी पन्नू, अदनान सामी, सिंगर शान आदि ने मिलकर लोगों को पर्यावरण दिवस पर संदेश दिया है। उन्होंने गाने के जरिये कहा है कि खुद भी जीएं और धरती पर मौजूद सभी जीव-जंतु या कहें बायोडाइवर्स‍िटी को भी जीने दें।


अनुष्का शर्मा ने भी वीड‍ियो पोस्ट कर कहा कि उम्मीद है इंसान प्रकृति के साथ भी वैसा ही प्यार और सम्मान वाला व्यवहार करे जैसा कि अपनी प्रजाति के साथ करती है। लोगों को यह समझना होगा कि इंसान की तरह वे भी प्रकृति का अहम हिस्सा हैं।


अर्जुन कपूर ने भी इंस्टा पर ही वीड‍ियो पोस्ट कर भूमि के इस मुहि‍म में साथ दिया है। एक्टर ने कहा कि हम इस पर्यावरण दिवस पर अपनी ओर से एक छोटी कोश‍िश कर के इसे बचा सकते हैं। उन्होंने लोगों को प्लास्ट‍िक का इस्तेमाल बंद करने को कहा। साथ ही यह भी बताया कि उन्होंने भी अब प्लास्ट‍िक के बोतल के बजाय मेटल के बोतल का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। अर्जुन ने कहा कि भले ही यह छोटी सी चीज हो लेकिन मेरे लिए यह एक बड़ी शुरूआत है।


एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने भी वीड‍ियो के जरिये कहा कि उम्मीद है लोगों को प्रकृति की अहमियत का एहसास हो। हमारी जिंदगी इसी के जर‍िए है। प्रकृति के प्रति जागरुक होने और इसकी सफाई में हाथ बंटाकर हम भी क्लाइमेट वॉरियर बन सकते हैं।

Next Story