Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रॉपर्टी में संजय दत्त को भी टक्कर देते है अजय देवगन, कुल संपत्ति जानकर रह जाएंगे दंग

Ajay Devgan: अजय देवगन आज टॉप एक्टर की लिस्ट में शुमार है। अजय देवगन अपनी लाइफ लग्जरी स्टाइल में जीते है। वो संपत्ति के मामले में संजय दत्त को भी टक्कर देते है।

प्रॉपर्टी में संजय दत्त को भी टक्कर देते है अजय देवगन, कुल संपत्ति जानकर रह जाएंगे दंग
X

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) 2 अप्रैल को 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। उनका जन्‍म 2 अप्रैल 1969 को दिल्‍ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। अजय बचपन से (Actor) एक्टर बनना चाहते थे। अजय ने अपने (Filmy Career) फिल्‍मी करियर की शुरूआत 1991 में रिलीज हुई फिल्‍म 'फूल और कांटे' से की थी। ये फिल्‍म लोगों को काफी पसंद आई। फिल्म ने सिनेमाघरों में खूब कमाई की। इस फिल्‍म में उन्होंने दो बाइक पर पैर रखकर एंट्री की थी, जो आज भी चर्चाओं में बना रहता है। इस फिल्म के लिए उन्हें 'बेस्‍ट मेल डेब्‍यू' का अवार्ड भी मिला। इस फिल्म के बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई।

साल 1992 में उनकी अगली फिल्म 'जिगर' रिलीज हुई। इस फिल्‍म में उनके साथ करिश्मा कपूर नजर आई थीं। इस फिल्म ने भी लोगों के दिलों पर राज किया और बॉक्स ऑफिस पर कमाई 7 करोड़ से भी पार गई। इसके बाद अजय ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अजय देवगन ने पर्दे पर कई सुपरहिट फिल्में दी। जिसमें 'संग्राम', 'विजयपथ', 'दिलवाले', 'सुहाग', 'नाजायज', 'दिलजले', 'हम दिल दे चुके सनम', 'इश्क', 'दिलवाले', 'टोटल धमाल', 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह', 'रैनकोट', 'गंगाजल', 'युवा', 'अपहरण ओमकारा', 'वन्‍स अपॉन अ टाइम इन मुम्‍बई', 'राजनीति', 'सन ऑफ सरदार', 'शिवाय', 'रेड', 'सिंघम', 'गोलमाल' जैसी फिल्में शामिल है।

सुपरहिट फिल्में देकर अजय देवगन आज टॉप एक्टर की लिस्ट में शुमार है। अजय देवगन आज लग्जरी लाइफस्टाइल जीते है। बात करें उनकी प्रॉपर्टी की तो वो संपत्ति के मामले में संजय दत्त को भी टक्कर देते है। एक वेबसाइट के मुताबिक, अजय देवगन के पास 40 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी है। भारतीय करेंसी के मुताबिक, तकरीबन 295 करोड़ की कुल संपत्ति है। अजय देवगन की महीनेभर की कमाई 2 करोड़ से ज्यादा और सालभर की कमाई 25 करोड़ से ज्यादा है।

Next Story