Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बॉलीवुड के Mr. Perfectionist आमिर खान की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें

आमिर खान आज बॉलीवुड में एक बड़ा नाम है। आमिर खान ने लगभग 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जिनमें से कई सारी फिल्में सुपरहिट रही थी। आमिर खान ने 1973 में आई फिल्म ''यादों की बारात'' से अपने करियर की शुरुआत की।

बॉलीवुड के Mr. Perfectionist आमिर खान की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें

आमिर खान आज बॉलीवुड में एक बड़ा नाम है। आमिर खान ने लगभग 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जिनमें से कई सारी फिल्में सुपरहिट रही थी। आमिर खान ने 1973 में आई फिल्म 'यादों की बारात' से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उनके करियर का पहिंया आगे बढ़ता ही गया।

आमिर खान ने 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स, 4 नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स हासिल किए हैं। साथ ही आमिर खान को भारत सरकार द्वारा 2003 में पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया।

इसे भी पढ़ेः Vishwaroopam 2: ट्रेलर हुआ रिलीज, कमल हासन के धाकड़ एक्शन सीन्स के आगे फेल हुआ बॉलीवुड, रजनीकांत को भी पछाड़ा

आमिर खान पर काले कपड़े पहनने पर किसी भी तरह ही पाबंदी नहीं लगी थी। जबकि आमिर कई मौको पर काले शूट में दिखाई दिए गए हैं। आमिर खान को तो बॉलीवुड में 'Mr. Perfectionist' के नाम से जाना जाता है।

आपको बता दें कि आमिर खान को तो नहीं लेकिन हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार रहें देवानंद पर काले कपड़े पहनने पर पाबंदी थी। देवानंद पर काले कोट पहनने पर इसलिए पाबंदी थी कि लड़किया उनकी इस ड्रेस पर फिदा हो जाती थी जिसके कारण वह उनके लिए कुछ भी कर गुजरती थी।

आमिर खान ने सोशल मुद्दे से जुड़ी कई फिल्मों को बनाया है। 'दंगल', '3 इंडियट्स', 'सीक्रेट सुपरस्टार', 'तलाश' आदि। इन फिल्मों के जरिए उन्होंने समाज में चल रही बुराईयों को लोगों को दिखाने की कोशिश की है।

आमिर खान ने इन सभी फिल्मों में कई मुद्दों को उठाया है। लेकिन अभी तक ऐसी कोई भी फिल्म नहीं बनी जिसमें आमिर खान को कैंसर से जूझना पड़ा हो। लेकिन आमिर खान की एक फिल्म में ऐसा कुछ समय के लिए किसी अपने को भूल जाने का किरदार निभाया था। फिल्म में आमिर खान एंटेरो ग्रेड एमनेशिया से पीड़ित थे। यह एक हॉलीवुड फिल्म से आधारित थी।

आमिर ने ऐसी कई फिल्में की हैं लेकिन ऐसी कोई फिल्म नहीं बनी जिसमें आमिर खान की हीरोइन की फिल्म में ही मौत हो जाती है। लेकिन ऐसी कई फिल्में है जिसमें आमिर खान ने उन अभिनेत्रियों के साथ काम किया है और उनकी असल जिंदगी में मौत हो गई। जैसे जिया खान। जिया खान ने फिल्म 'गजनी' में आमिर खान के साथ काम किया था। जिया की मौत की गुत्थी अभी तक अनसुलझी है।

आमिर खान की फिल्म 'मन' साल 1999 में आई थी। जिसमें एक गाना था 'कहना है तुमसे कहना'। इस गाने को उदित नारायण और हेमा सरदेसाई ने मिलकर गाया है। फिल्म में आमिर के अपॉजिट मनीषा कोईराला थी।

Next Story
Top