Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kareena Kapoor Khan Interview: करीना कपूर को आज तक है इस बात का मलाल...

करीना कपूर खान एक बार फिर फिल्मों में पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं, वह करण जौहर की 'तख्त' के अलावा 'गुड न्यूज' और 'इंग्लिश मीडियम' में नजर आएंगी। अब करीना छोटे पर्दे पर भी डेब्यू कर रही हैं। जीटीवी के अपकमिंग डांस रियालिटी शो 'डांस इंडिया डांस-7' को करीना जज करेंगी।

Kareena Kapoor Khan Interview: करीना कपूर को आज तक है इस बात का मलाल...
X

करीना कपूर खान एक बार फिर फिल्मों में पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं, वह करण जौहर की 'तख्त' के अलावा 'गुड न्यूज' और 'इंग्लिश मीडियम' में नजर आएंगी। अब करीना छोटे पर्दे पर भी डेब्यू कर रही हैं। जीटीवी के अपकमिंग डांस रियालिटी शो 'डांस इंडिया डांस-7' को करीना जज करेंगी। बीस साल के करियर में पहली बार करीना ने कोई टीवी प्रोजेक्ट साइन किया है। कुछ दिन पहले शो 'डांस इंडिया डांस' और करियर को लेकर करीन कपूर खान से बातचीत हुई। प्रस्तुत है, बातचीत के प्रमुख अंश-

आपके करियर को बीस साल होने जा रहे हैं, अब जाकर आपने टीवी पर 'डांस इंडिया डांस-7' के जरिए कदम रख रही हैं। इसकी क्या वजह रही?

हां, मेरे करियर को बीस साल होने वाले हैं। मैंने लगभग 15-16 साल बिना छुट्टियों के काम किया है। बेटे तैमूर का जन्म होने के बाद मैंने 'वीरे दी वेडिंग' फिल्म की शूटिंग शुरू की और फिर ब्रेक लिया। हां, एड फिल्म्स जरूर करती रही। अब जाकर रियालिटी शो 'डांस इंडिया डांस-7' को जज कर रही हूं। इस शो से जुड़ने की दो वजहें रहीं। एक इसका सेटअप, कॉन्सेप्ट मुझे पसंद है। दूसरा इसके लिए मुझे सिर्फ तीन महीने ही देने हैं, फिर अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स में बिजी हो जाऊंगी।

आपका कंटेस्टेंट को जज करने का क्राइटेरिया क्या होगा?

मुझ पर इस शो को जज करने की बड़ी जिम्मेदारी है। मैं किसी शो को पहली बार जज कर रही हूं तो धीरे-धीरे ही सीखूंगी। मैं बहुत इमोशनल हूं, दिल खोलकर तारीफ करती हूं। इन बातों को शो में भी लागू करूंगी। मैंने भी अपने बीस साल के करियर में कई बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस दिए हैं, इनका एक्सपीरियंस भी मेरे काम आएगा। जितना मुझे डांस के बारे में पता है, उसी आधार पर कंटेस्टेंट्स को जज करूंगी।

आप डांस से कितनी कनेक्टेड हैं?

मैं बचपन से ही डांस की शौकीन रही हूं। डांस करने की वजह से मेरा स्कूल जाने का मन नहीं करता था। मैं बाथरूम में भी डांस करती थी। एक्ट्रेस श्रीदेवी के डांस परफॉर्मेंस मेरे फेवरेट थे। उन्हें देखकर ही डांस को लेकर मेरा इंट्रेस्ट और बढ़ा था, डांस मेरे दिल में बस गया था।

आपकी कपूर फैमिली में कमाल के एक्टर हुए हैं, जो डांसर भी अच्छे थे। आपको किस फैमिली मेंबर का डांस पसंद है?

मेरे दादाजी राज कपूर साहब ने जब भी डांस किया तो उसे कोई भुला नहीं पाया, विदेशों में तो लोग आज भी उनके फैन हैं। शम्मी अंकल और शशि दादू, दोनों ने ही अपनी यूनीक डांस स्टाइल निकाली, जो खूब पसंद की गई। हमारी पीढ़ी में लोलो (करिश्मा), रणबीर और मैं, सभी अच्छा डांस करते हैं। मेरा मानना है कि कपूर परिवार के खून में डांस है, इसलिएहम सभी अच्छे डांसर हैं। मुझे हर किसी का डांस पसंद है।

आप अच्छा बॉलीवुड डांस करती हैं, लेकिन कभी क्लासिकल डांस सीखने की इच्छा नहीं हुई?

इस बात का मलाल है कि मैंने क्लासिकल डांस नहीं सीखा। पंडित बिरजू महाराज से मुझे कथक सीखना था। सोचती हूं कि अभी देरी नहीं हुई है, क्लासिकल डांस सीख लूं।

ऐसा माना जाता है कि जिस एक्टर की मांग बड़े पर्दे पर कम हो जाती है, वह टीवी प्रोजेक्ट एक्सेप्ट करता है, क्या इस बात में सच्चाई है?

यह मीडिया का सोचना है। मीडिया को लगता है कि एक्ट्रेस 40 साल की हुई नहीं कि उसका करियर खत्म। लेकिन ऐसा नहीं है। अब फिल्म-टीवी पर एज कोई फैक्टर नहीं रहा। अब तो डिजिटल प्लेटफॉर्म भी पॉपुलर हो रहा है। हाल ही में शेफाली शाह ने एक क्राइम बेस्ड वेब सीरीज की, वह दो बच्चों की मां हैं। इसके बावजूद लोगों ने उनके काम को सराहा। मेरा भी मानना है कि आपके पास टैलेंट है तो हमेशा एक्सेप्ट किए जाएंगे, हर मीडियम में आप हमेशा काम कर पाएंगे।

सुना है कि आप करण जौहर की वेब सीरीज 'कभी खुशी कभी गम' से डिजिटल डेब्यू करेंगी?

करण जौहर मेरे लिए फैमिली मेंबर की तरह हैं। उनका ऑफर अच्छा ही होगा। लेकिन अभी वेब सीरीज के बारे में कुछ फाइनल नहीं हुआ है।

आप 'तख्त', 'इंग्लिश मीडियम' और 'गुड न्यूज' जैसी फिल्में कर रही हैं, डांस शो के साथ इन फिल्मों की शूटिंग कैसे कर पाएंगी?

अभी मैं 'डांस इंडिया डांस' के रंग में रंग गई हूं। फिल्मों की शूटिंग साढ़े तीन महीने बाद शुरू होगी, जब मैं इस शो को पूरा कर लूंगी।

सैफ अली खान का रिएक्शन?

पहले दिन मैं 'डीआईडी-7' की शूटिंग खत्म करके घर पहुंची तो सैफ बहुत एक्साइटेड थे। उन्होंने पूछा कि कैसा रहा, मेरा एक्सपीरियंस। सैफ ने कहा कि वह खुश हैं कि मैं 'डीआईडी' से जुड़ी हूं। उनके अलावा मेरे पैरेंट्स भी काफी खुश हैं, क्योंकि वे भी सात साल से 'डीआईडी' को देख रहे हैं, पसंद करते हैं।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story