Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: जब रेखा को एक फंक्शन में देख वहां से गायब हो गए थे अमिताभ बच्चन, पढ़ें पूरा किस्सा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपनी जिंदगी के 79 साल पूरे कर चुकें है। बिग- बी का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ था। यूं तो अमिताभ बच्चन की जिंदगी में उनकी पत्नी जया बच्चन के अलावा कोई और औरत नहीं आई लेकिन एक एक्ट्रेस हैं रेखा, जिनके साथ उनका नाम खूब जोड़ा गया।

Birthday Special: जब रेखा को एक फंक्शन में देख वहां से गायब हो गए थे अमिताभ बच्चन, पढ़ें पूरा किस्सा
X

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपनी जिंदगी के 79 साल पूरे कर चुकें है। बिग- बी (Bigg B) का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ था। अमिताभ बच्चन जाने माने कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। सीनियर बच्चन को अपने करियर की शुरुआत में ज्यादा सफलता नहीं मिली, इसके बाद उन्हें पहचान मिली 'जंजीर', 'दीवार' और 'शोले' जैसी फिल्म से। इसके बाद जो एक्टर के करियर का ग्राफ एक बार ऊपर चढ़ा अमिताभ ने सफलता की ऊंचाइयों को छू लिया।

ऐसे बढ़ी अमिताभ और रेखा की नजदीकियां

यूं तो अमिताभ बच्चन की जिंदगी में उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) के अलावा कोई और औरत नहीं आई लेकिन एक एक्ट्रेस थी, जिनके साथ उनका नाम खूब जोड़ा गया। अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा ने एक टाइम में 'मुकद्दर का सिकंदर', 'सिलसिला', 'मिस्टर नटवरलाल', 'खून पसीना', 'दो अनजाने', 'आलाप', 'गंगा की सौगंध', 'सुहाग', 'राम बलराम' जैसी कई फिल्में साथ में की, जिसके बाद से ही दोनों का नाम एक साथ जोड़ा जाने लगा। एक टाइम आया कि दोनों काफी नजदीक आ गए।

रेखा और अमिताभ की नजदीकियों से जया हो गईं थी नाराज़

इसके बाद मीडिया में अमिताभ और रेखा को लेकर के कई खबरें सामने आने लगी। सुना जाता है कि इन खबरों से जया बच्चन काफी नाराज़ हो गईं थी। रेखा के कारण अमिताभ और जया की फैमिली लाइफ मे काफी परेशानी हो गई थी। इस बात के बाद से अमिताभ ने रेखा से दूरी बनानें में ही अपनी भलाई समझी। इसके बाद एक्टर रेखा से मिलने तक से कतराने लग गए और तो और बिग बी ने एक्ट्रेस के साथ फिल्में तक करने से मना कर दिया था।

शबाना आजमी की पार्टी से मशहूर है ये किस्सा

ऐसा ही एक किस्सा अमिताभ के करीबी रहे अमर सिंह (Amar Singh) ने शेयर किया था। अमर सिंह ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा था कि एक बार अमिताभ, जया और अमर सिंह को शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने अपनी बर्थडे पार्टी में बुलाया था। तीनो एक साथ शबाना की पार्टी में पहु्ंचे थे। जिसके बाद अमिताभ ने अपनी गाड़ी को ड्राइवर के साथ वापस भेज दिया। तीनों जैसे ही वहां पहुंचे सामने रेखा खड़ी हुईं थी। अपने सामने रेखा को देखकर अमिताभ उल्टे पांव घर से बाहर निकल गए थे। उस वक्त अमिताभ बिना शबाना को बर्थडे विश किए वहां से वापस अपने घर आ गए। इस बात पर टिप्पणी करते हुए अमर सिंह ने ये भी कहा था कि दोनों के बीच कुछ तो था वरना अमिताभ यूं ही पार्टी से ऐसे नहीं भाग जाते।

Next Story