Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फिल्म 'डॉन' को लेकर बिग बी ने किया ऐसा खुलासा, जानकार हो जायेंगे हैरान

महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'डॉन' ने सिल्वर स्क्रीन पर 41 साल पूरे कर लिए है। इस खास मौके पर फिल्म के नायक और हिंदी फिल्मों के पहले नायक 'डॉन' अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर इस फिल्म के बारे में एक हैरान कर देने वाले राज का खुलासा किया है।

फिल्म

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में कहा है कि साल 1978 में आई उनकी सुपर हिट फिल्म 'डॉन' के टाइटल को लेकर काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। किसी ने भी फिल्म के ऐसे टाइटल को लेकर स्वीकृति यां सहमति नहीं जताई थी।

निर्माताओं का ऐसा मानना था कि एक हिंदी फिल्म के टाइटल के लिए यह नाम सही नहीं है। उन दिनों फिल्म के नाम और किरदार के साथ लोगों की भावनाए जुड़ी होती थी। ऐसे में नायक का नेगेटिव किरदार और उसपर फिल्म का नाम भी 'डॉन' फिल्म निर्माताओं और डिस्ट्रीब्यूटरस को खास पसंद नहीं था।


बिग बी ने लिखा, "'डॉन' एक ऐसा नाम था, जिसे मार्केट में किसी की मंजूरी नहीं मिली थी। वे (निर्माता) कभी नहीं समझ पाए कि इसका मतलब क्या है और उन्हें कभी ऐसा नहीं लगा कि 'डॉन' जैसा नाम किसी हिंदी फिल्म के टाइटल के लिए सही है। अगर सच कहा जाए..तो कई लोगों के लिए यह एक हास्यप्रद टाइटल लगता था।

उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म का शीर्षक सुनने में एक अंडरगारमेंट ब्रांड के जैसा लग रहा था। हालाँकि फिल्म को उसी नाम के साथ रिलीज किया गया और फिल्म की अपार सफलता एक इतिहास बन चुकी है। 'डॉन' ने रविवार को सिल्वर स्क्रीन पर 41 साल पूरे कर लिए।

Next Story
Share it
Top