logo
Breaking

Aamir Khan Wife : आमिर खान की पत्नी रीना से क्यों हुआ तलाक और किरण से कैसे हुई शादी

आमिर खान का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड में अपनी अलग ही शक्सियत और सुपरस्टार का मुकाम रखने वाले आमिर खान ने 2 शादियां की हैं। आमिर खान की पत्नी किरण राव का जन्म 7 नवम्बर 1973 को हुआ। किरण हिंदी फिल्मों में प्रोडूसर ,स्क्रीनराइटर और डायरेक्टर हैं। किरण राव फिल्म अभिनेत्री अदिति राव की बहन हैं।

Aamir Khan Wife : आमिर खान की पत्नी रीना से क्यों हुआ तलाक और किरण से कैसे हुई शादी

आमिर खान का आज जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) है। बॉलीवुड में अपनी अलग ही शक्सियत और सुपरस्टार का मुकाम रखने वाले आमिर खान ने 2 शादियां की हैं। आमिर के जन्मदिन पर जानिए आमिर की पर्सनल लाइफ के कुछ मजेदार राज और उनकी बीवियों के बारे मैं कुछ रोचक जानकारियां...

आमिर खान की पत्नी (Aamir Khan Wife) किरण राव का जन्म 7 नवम्बर 1973 को हुआ। किरण हिंदी फिल्मों में प्रोडूसर ,स्क्रीनराइटर और डायरेक्टर हैं। किरण राव फिल्म अभिनेत्री अदिति राव की बहन हैं।

किरण राव ने अपने करियर की शुरुआत 'लगान' फिल्म से असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी। फिल्म लगान के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर थे। किरण राव ने फिल्म 'दिल चाहता है' में एक मिनट का छोटा सा रोल भी किया है। मोनसून वेडिंग फिल्म में किरण राव ने सेकंड असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है।

आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस मैं बनी फिल्म 'धोबी घाट' को किरण राव ने लिखा और डायरेक्ट किया है। किरण ने मराठी गाना 'तूफ़ान आला रे' गया है।

आमिर खान ने 2002 में अपनी पहली पत्नी 'रीना दत्ता ' से तलाक लिया था और साल 2005 दिसंबर में किरण राव से शादी की । 5 दिसंबर 2011 को सेरोगेसी के द्वारा आमिर और किरण राव के घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम 'आजाद राव खान' रखा गया । आमिर और किरण मुंबई के बांद्रा में रहते हैं।

फिल्म प्रोडूसर के तौर पर किरण ने जाने तू यां जाने न , पीपली लाइव, धोबी घाट, डेल्ली-बेल्ली, तलाश, दंगल , सीक्रेट सुपरस्टार और रूबरू रोशिनी को प्रोडूस किया है।

आमिर खान की पहली पत्नी / Aamir Khan First Wife

आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता से उनकी शादी 1986 में हुई थी। रीना दत्ता और आमिर खान की पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में एक छोटा सा रोल किया था । आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी जो 15 साल चली । आमिर खान और रीना ने 2002 में तलाक ले लिया । रीना दत्ता और आमिर खान के 2 बच्चे हैं। एक बेटा 'जुनैद' और बेटी 'ईरा'।

जिस ट्रेवल एजेंसी में रीना शादी से पहले काम किया करती थी तलाक के बाद अब रीना वहीं काम कर रही हैं।

Share it
Top