Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

76th Golden Globe Awards Nominees And Winners: रामी मालेक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, ग्लेन क्लोज़ सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री- देखें पूरी लिस्ट

गोल्डन ग्लोब 2019 (golden globes 2019) पुरस्कार समारोह में कई सितारों को पहली बार ट्रॉफी जीतने का मौका मिला। 76वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार नोमिनीस और विजेताओं (76th Golden Globe Awards nominees and winners ) का ऐलान हो गया है। रामी मालेक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (Rami Malek wins Best Actor) और ग्लेन क्लोज़ को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (Glenn Close is Best Actress) के लिए पुरस्कार दिया गया।

76th Golden Globe Awards Nominees And Winners: रामी मालेक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, ग्लेन क्लोज़ सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री- देखें पूरी लिस्ट
X

76th Golden Globe Awards Nominees And Winners

गोल्डन ग्लोब 2019 (Golden Globe 2019) पुरस्कार समारोह में कई सितारों को पहली बार ट्रॉफी जीतने का मौका मिला। 76वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार नोमिनीज और विजेताओं (76th Golden Globe Awards nominees and winners ) का ऐलान हो गया है। रामी मालेक को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (Rami Malek wins Best Actor) और ग्लेन क्लोज़ को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (Glenn Close is Best Actress) के लिए पुरस्कार दिया गया।

  1. जासूसी थ्रिलर सीरीज ‘द अमेरिकन्स' को उसके छठे और आखिरी सीजन के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ड्रामा सीरिज गोल्डन ग्लोब पुरस्कार' से नवाजा गया।
  2. ‘इफ बीले स्ट्रीट कुड टॉक' के लिए
    रेजिना किंग
    को ‘सर्वश्रेष्ठ सह फिल्म अदाकारा' अपने जीवन का पहला गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिला।
  3. अभिनेता क्रिश्चियन बेल को ‘म्यूजिक ऑर कॉमेडी गोल्डन ग्लोब' श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया।
  4. ‘वाइस' में उनकी अदाकारी के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया। इससे पहले उन्हें 2011 ‘द फाइटर' के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार मिला था।
  5. अमेरिकी अभिनेता एवं रैपर मेहर्शला अली को ‘ग्रीन बुक' के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार मिला। अली को इससे पहले 2017 में ‘मूनलाइट' के लिए भी नामंकित किया गया था।

  1. सीरिज के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले बेन व्हिशॉ ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए समलैंगिक समुदाय से अधिक लोगों के फिल्म उद्योग में शामिल होने की पैरवी की। व्हिशॉ को सीरिज ‘ए वेरी इंग्लिश स्कैंडल' के लिए यह सम्मान मिला।
  2. इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का पुरस्कार पेट्रीशिया क्लार्क्सन को सीरिज ‘शार्प ऑब्जेक्ट्स' के लिए मिला। ग्लेन क्लोज़ (71) ने ‘द वाइफ' के लिए मोशन पिक्चर-ड्रामा गोल्डन ग्लोब श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अदाकार का पुरस्कार जीता।
  3. निर्दशक अल्फोंसो कुआरॉन की ‘रोमा' की झोली में इस साल दो पुरस्कार आए। उन्हें सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और उनकी फिल्म को सर्वेश्रष्ठ विदेशी भाषी फिल्म के सम्मान से नवाजा गया।
  4. क्वीन बायोपिक ‘बोहेमियन रैपसोडी' ने यहां शीर्ष पुरस्कार अपने नाम किया। ब्रायन सिंगर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को मोशन पिक्चर-ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला।
  5. जाने माने अभिनेता जेफ़ ब्रिज्स को उनकी उपलब्धियों के लिए इस साल के ‘सेसिल बी डेमिल अवार्ड' से सम्मानित किया गया। पिछले साल ओपरा विनफ़्रे को इससे सम्मानित किया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top