Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPTET 2018 : परीक्षा में 30 हजार B.ed डिग्री वाले स्टूडेंट्स नहीं होंगे शामिल, जानें वजह

UPTET 2018: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2018) में 18 नवंबर को करीब 30 हजार बीएड उम्मीदवार में शामिल नहीं हो पाएंगे।

UPTET 2018 : परीक्षा में 30 हजार B.ed डिग्री वाले स्टूडेंट्स नहीं होंगे शामिल, जानें वजह

UPTET 2018: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2018) में 18 नवंबर को करीब 30 हजार बीएड उम्मीदवार में शामिल नहीं हो पाएंगे। बीएड डिग्रीधारी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन तो कर दिया है लेकिन मार्कशीट नहीं होने की वजह से ये परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

यह भी पढ़ेंः UPTET 2018: हाईकोर्ट के आदेश पर यूपीटीईटी परीक्षा में शामिल होंगे कई उम्मीदवार

यह है मामला

उच्चतम न्यायालय ने 2013 में बीएड कॉलेजों में सत्र नियमित करने के करने के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 16 जुलाई निर्धारित की थी, लेकिन सीटें खाली रहने पर सरकार ने एडमिशन की अतिंम तिथि बड़ा कर 16 अक्तूबर कर दी थी।

लेकिन जुलाई 2013 के बाद हुए प्रवेश अवैध घोषित करने की मांग को लेकर किसी छात्र ने हाईकोर्ट याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने परीक्षा करा कर परिणाम रोकने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ेंः रेलवे ने स्थगित ग्रुप डी परीक्षा का नया शेड्यूल किया जारी, अब इस दिन होगा एग्जाम

इन बीएड डिग्रीधारियों छात्रों की लिखित और प्रक्टिकल परीक्षा भी हो गई है लेकिन रिजल्ट अभी भी विचाराधीन है। इस वहज से ये उम्मीदवार यूपी टीईटी में शामिल नहीं हो पाएंगे।

मिलीजानकारी के मुताबिक पूरे उत्तर प्रदेश 30 हजार छात्र है जो यूपीटीईटी 2018 में शामिल नहीं हो पाएंगे, इनमें से अकेले चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ से जुड़े कॉलेजों में 15 हजार छात्र हैं।

Next Story
Top