logo
Breaking

Rajasthan Teacher Recruitment 2018: राजस्थान में फिर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

Rajasthan Teacher Recruitment 2018 रीट पास परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट 2017 लेवल 2 रिजल्ट घोषित करने के बाद ही प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने लेवल 2 टीचर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

Rajasthan Teacher Recruitment 2018: राजस्थान में फिर निकली बंपर भर्ती,  जानें आवेदन प्रक्रिया

Rajasthan Teacher Recruitment 2018:

रीट पास परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट 2017 लेवल 2 रिजल्ट घोषित करने के बाद ही राजस्थान सरकार ने लेवल 2 टीचर के पदों पर भर्ती निकाली है।

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने तृतीय श्रेणी लेवल 2 टीचर के 28 हजार पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 3 अगस्त से 23 अगस्त तक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर एसएसओ आईडी के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़ेंः RPSC SI Recruitment 2018: राजस्थान में निकली हैं बंपर वैकेंसी, मोटी होगी सैलरी

शिक्षा निदेशालय ने नोटिफिकेशन बताया है कि आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 साल से 40 साल के बीच में होनी चाहिए और सामान्य और दूसरे राज्य के अभ्यर्थियों को 100 रुपए, ओबीसी को 70 रुपए और एससी,एसटी वर्ग के लोगों को 60 रुपए आवेदन फीस देनी होगी।

नोटिफिकेशन देखने के लिए डायरेक्ट लिंक

4 हजार 51 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए हैं और बाकी पद नॉन टीएसपी क्षेत्र के हैं। यह भर्ती हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत सहित 6 विषयों के लिए निकली है। नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए इन 6 विषयों के साथ सिंधि विषय को भी शामिल किया है।

अधिक जानकारी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी राजस्थान शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते है।

Share it
Top