Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Central University Of Haryana में दाखिला लेना है तो ऑनलाइन पंजीकरण का आज आखिरी दिन

Central University Of Haryana में स्नातक की 518, स्नातकोत्तर की 1132, एमफिल की 36 और पीएचडी की 172 सीटों के लिए कर सकते हैं आवेदन।

Central University Of Haryana में दाखिला लेना है तो ऑनलाइन पंजीकरण का आज आखिरी दिन
X

हरिभूमि न्यूज। महेंद्रगढ़

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University Of Haryana) के शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि शनिवार 06 जून है। विश्वविद्यालय में उपलब्ध स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल, पीएचडी पाठ्यक्रम की 1858 सीटों पर दाखिले केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसीईटी)-2020 के आधार पर हो रहे हैं। सीयूसीईटी-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बीती 16 मार्च से जारी है और यह प्रक्रिया 06 जून को समाप्त होने जा रही है। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरसी कुहाड़ ने बताया कि हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय इस बार विश्वविद्यालय एलएलबी, एमफार्मा तथा फिजिकल एजुकेशन एवं स्पोर्टस की शुरूआत कर रहा है।

विश्वविद्यालय में स्नातक कोर्स के लिए 518, स्नातकोत्तर के लिए 1132, एमफिल के लिए 36 एवं पीएचडी के लिए 172 सीटों के लिए दाखिले करेगा। उन्होंने बताया कि सीयूसीईटी-2020 के माध्यम से विभिन्न 14 केंद्रीय विश्वविद्यालयों व 4 स्टेट यूनिवर्सिटी के लिए दाखिला होगा और विस्तृत विवरण विवि की वेबसाइड पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि नये पाठ्यक्रमों को विश्वविद्यालय के अन्य पाठ्यक्रमों की तरह रोजगारपरक बनाया गया है। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय शैक्षणिक मोर्चे पर प्रगति के पथ पर अग्रसर है और यहां उच्च शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु विश्वविद्यालय लगातार प्रयासरत है।

Next Story