Logo
FD For Senior Citizens: देश में वरिष्ठ नागरिकों के बीच FD निवेश का एक लोकप्रिय विकल्प है, जो उन्हें सुरक्षित और भरोसेमंद इनकम सोर्स का ऑफर देता है। इसमें टैक्स बचत के साथ कई तरह के लाभ मिलते हैं।

FD For Senior Citizens: पंजाब नैशनल बैंक (PNB) हाउसिंग फाइनेंस ने वरिष्ठ नागरिकों (सीनियर सिटीजन्स) के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर खास ब्याजदार ऑफर की है, जिसमें निवेशकों को 8.30% की दर से इंटरेस्ट का लाभ मिलेगा। यह ऑफर सीमित समय के लिए है और 31 मार्च 2024 से पहले जमा की गई सभी फिक्स्ड डिपॉजिट पर लागू होगा। यह सीनियर सिटीजन्स के लिए बचत का शानदार ऑफर है, जिसमें उन्हें सुरक्षित निवेश के साथ अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

PNB Housing Finance का ऑफर 
PNB हाउसिंग फाइनेंस के मुताबिक, 23 महीने की एफडी पर 60 साल से कम उम्र के ग्राहकों को सालाना 8 फीसदी और सीनियर सिटीजन्स को सालाना 8.30 फीसदी ब्याज मिलेगा। न्यूनतम जमा राशि 10,000 रुपए है और निवेशक इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। बता दें कि देश में वरिष्ठ नागरिकों के बीच FD निवेश का एक लोकप्रिय विकल्प है, जो उन्हें सुरक्षित और भरोसेमंद इनकम सोर्स का ऑफर देता है। इसमें निवेश करने से टैक्स बचत के साथ-साथ कई तरह के लाभ मिल सकते हैं।

ICICI बैंक ने भी बढ़ाई ब्याज दरें
इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया है। नई दरें 17 फरवरी से लागू हो चुकी हैं। इसमें सीनियर सिटीजन्स को अधिकतम 7.75% की दर से ब्याज मिलेगा। जबकि, आम नागरिकों को अधिकतम 7.2 फीसदा की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा।

आईसीआईसीआई बैंक FD की अन्य दरें
7 दिनों से 29 दिनों के बीच: 3% 
30 दिन से 45 दिनों के बीच: 3.5% 
46 दिनों से 60 दिनों के बीच: 4.25% 
61 दिनों से 90 दिनों के बीच: 4.5% 

5379487