Logo
election banner
Anant Ambani & Radhika Merchant Pre-Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट की सगाई पिछले साल जनवरी में गुजराती रीति-रिवाजों से हुई थी।

Anant Ambani & Radhika Merchant Pre-Wedding: दुनिया के 10 अरबपतियों में शामिल उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो चुके हैं। बुधवार रात (28 फरवरी) को अंबानी परिवार ने जामनगर के पास रिलायंस टाउनशिप स्थित जोगवाड गांव में स्थानीय लोगों को भोजन कराया। इस दौरान आसपास के गावों के 51 हजार से ज्यादा लोगों को अन्न सेवा के लिए न्योता दिया गया। जिन्हें रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने पारंपरिक गुजराती भोजन परोसा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई 2024 को होगी।

सितारों का आगमन शुरू
प्री वेडिंग इवेंट में शामिल होने के लिए जामनगर में सितारों का आगमन शुरू हो गया है। गुरुवार को फिल्म अभिनेता सलमान खान, रणवीर सिंह, रणवीर कपूर, रानी मुखर्जी, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, पॉप स्टार रिहाना समेत सिनेमा और उद्योग जगत की कई हस्तियों को जामनगर में स्पॉट किया गया । प्री वेडिंग इवेंट शुक्रवार से शुरू होगी। इस इवेंट में इंटरनेशनल सिंगर जे ब्राउनी समेत कई सितारे परफॉर्म करेंगे। 

Anant Radhika Pre-Wedding
Anant Radhika Pre-Wedding

Watch Video:

#WATCH गुजरात: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग समारोह जामनगर के जोगवाड गांव में 'अन्न सेवा' के साथ शुरू हुआ। इस दौरान मूकेश अंबानी सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने ग्रामीणों को पारंपरिक गुजराती खाना खिलाया। pic.twitter.com/smSs5XUSHf

वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए स्टार्स का पहुंचना शुरू
दूसरी ओर, प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए बॉलीवुड स्टार्स के अलावा दूसरे देशों की हस्तियां गुजरात पहुंच रही हैं। बॉलीवुड के कई नामी स्टार प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में परफॉर्म करेंगे। इनमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के नाम प्रमुख हैं। स्टार कपल जामनगर पहुंच चुके हैं। ग्रैंड फंक्शन में शामिल होने के लिए सुपर स्टार अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, इंटरनेशनल सिंगर जे ब्राउन, सलमान खान समेत कई सेलेब्स रिलायंस ग्रीन पहुंच चुके हैं। प्री-वेडिंग फंक्शन में आने वाले गेस्ट को अंबानी परिवार की ओर से गुजराती महिला कारीगरों के बनाए स्कार्फ भेंट किए जाएंगे। (ये भी पढ़ें... अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन के लिए सिंगर जे ब्राउन, सलामन खान समेत कई सितारे पहुंचे जामनगर)

Anant Radhika Pre-Wedding
Anant Radhika Pre-Wedding

इंदौर के 21 शेफ प्री-वेडिंग के लिए बनाएंगे खाना
अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन 1 से 3 मार्च के बीच गुजरात के जामनगर स्थित रिलायंस ग्रीन में होंगे। इसमें 1000 हजार से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे। अंबानी परिवार ने प्री-वेडिंग फंक्शन में खाना तैयार करने के लिए खास तौर पर इंदौर के 21 शेफ को हायर किया है। मुकेश अंबानी खुद देश-दुनिया से जामनगर आने वाले मेहमानों के जायके का विशेष ध्यान रख रहे हैं। प्री-वेडिंग के तीन दिनों तक सेलिब्रेशन में अलग-अलग थीम रखी गई है। जिसके लिए अलग-अलग डिशेज तैयार की जाएंगी।

प्री-वेडिंग के लिए करीब 1000 गेस्ट को न्योता
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी (Anant Ambani & Radhika Merchant Pre-Wedding) के फंक्शन में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प, मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, डिज्नी के सीईओ बॉब इगर, ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक, एडनॉक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा EL रोथ्सचाइल्ड के चेयरमैन लिन फॉरेस्टर डी रोथ्सचाइल्ड, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, टेक इन्वेस्टर यूरी मिलनर, भूटान के राजा-रानी को भी इन्विटेशन भेजा गया है। शादी समारोह में अलग-अलग दिन कई बिजनेस, पॉलिटिकल, स्पोर्ट्स, बॉलीवुड, साइंस, जर्नलिज्म और समाज सेवा से जुड़ी प्रमुख हस्तियों को आमंत्रण दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, जामनगर में होने वाले प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में करीब 1000 मेहमान शामिल हो सकते हैं। (पढ़ें पूरी खबर...) 

पिछले साल जनवरी में हुई थी सगाई
अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे की इंगेजमेंट पिछले साल जनवरी में हुई थी। अनंत और राधिका की सगाई गुजराती रीति-रिवाज से हुई थी। इवेंट में मुकेश और नीता ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से यहां आए मेहमानों और दुनियाभर में अपने प्रशंसकों को चौंका दिया था। सगाई के मौके पर अनंत डार्क ब्लू कुर्ता पायजामा और राधिका क्रीम कलर के लहंगा में नजर आई थीं। सेरेमनी में बिजनेस, फिल्म, राजनीति और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। बता दें कि मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश 2019 और बेटी ईशा 2020 में शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

5379487