Logo
election banner
Anant Ambani & Radhika Merchant Wedding: मुकेश और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई पिछले साल जनवरी में गुजराती रीति-रिवाजों से हुई थी।

Anant Ambani & Radhika Merchant Wedding: दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों में शामिल उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में कई नामी हस्तियां शामिल होंगी। अनंत और राधिका मर्चेंज (Radhika Merchant) की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। देश-दुनिया की मशहूर और चर्चित शख्सियतों को इन्विटेशन भेजे जा चुके हैं। इन्विटेशन के मुताबिक, प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन 1 को गुजरात के जामनगर में होगा। इसी शहर के रिलायंस ग्रीन में शादी का जश्न 3 मार्च तक चलेगा। 

इन हस्तियों को दिया गया है इन्विटेशन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन्विटेशन कार्ड में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) का हाथ से लिखा मार्मिक संदेश भी शामिल है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी (Anant Ambani & Radhika Merchant Wedding) के फंक्शन में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प, मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, डिज्नी के सीईओ बॉब इगर, ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक, एडनॉक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर भी शामिल हो सकते हैं। 

प्री-वेडिंग में शामिल होंगे करीब 1000 गेस्ट
सूत्रों के मुताबिक, जामनगर में होने वाले प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में करीब 1000 मेहमान शामिल हो सकते हैं। अरबपति अंबानी परिवार की ओर से EL रोथ्सचाइल्ड के चेयरमैन लिन फॉरेस्टर डी रोथ्सचाइल्ड, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, टेक इन्वेस्टर यूरी मिलनर, भूटान के राजा-रानी को भी इन्विटेशन भेजा गया है। शादी समारोह में अलग-अलग दिन कई बिजनेस, पॉलिटिकल, स्पोर्ट्स, बॉलीवुड, साइंस, जर्नलिज्म और समाज सेवा से जुड़ी प्रमुख हस्तियों को आमंत्रण दिया गया है।

ये स्टार वेडिंग सेलिब्रेशन में करेंगे परफॉर्म
बॉलीवुड के कई नामी स्टार प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में परफॉर्म करेंगे। इनमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के नाम प्रमुख हैं। प्री वेडिंग फंक्शन में आने वाले गेस्ट को अंबानी परिवार की ओर से गुजराती महिला कारीगरों के बनाए स्कार्फ भेंट किए जाएंगे।

कौन हैं मुकेश अंबानी की बहू? 
अंबानी खानदान की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी गुजराती उद्योगपति घराने से ताल्लुक रखती हैं। वह बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका एनकोर्स हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। जबकि, अनंत ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज में अलग-अलग भूमिकाओं में पिता का हाथ बंटा रहे हैं। फिलहाल वह रिलायंस रिटेल वेंचर्स और जियो प्लेटफॉर्म्स में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं।

पिछले साल जनवरी में हुई थी सगाई
अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे की इंगेजमेंट पिछले साल जनवरी में हुई थी। अनंत और राधिका की सगाई गुजराती रीति-रिवाज से हुई थी। इवेंट में मुकेश और नीता ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से यहां आए मेहमानों और दुनियाभर में अपने प्रशंसकों को चौंका दिया था। सगाई के मौके पर अनंत डार्क ब्लू कुर्ता पायजामा और राधिका क्रीम कलर के लहंगा में नजर आई थीं। सेरेमनी में बिजनेस, फिल्म, राजनीति और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। बता दें कि मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश 2019 और बेटी ईशा 2020 में शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

5379487