Logo
मार्च 2024 में हुंडई, महिंद्रा और BYD अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV's लॉन्च करने वाली है। इस खबर में जानिए कि इन कारों में आपको कौन-कौन से फीचर मिलेंगे।

फरवरी माह ऑटो इंडस्ट्री में लॉन्चिंग के हिसाब से कोई खास महीना नहीं रहा है। वहीं, अगला महीना मार्च कुछ नए मॉडल्स लॉन्च होंगे। मार्च में हमें हुंडई क्रेटा एसयूवी का एन लाइन वर्जन देखने को मिलेगा, लेकिन उससे पहले BYD सील इलेक्ट्रिक सेडान बाजार में एंट्री करेगी। इसके अलावा, महिंद्रा XUV300 भी नया वर्जन पेश कर सकती है। इस खबर में हम आपको कुछ ऐसी कारें बता रहे हैं, जो मार्च में ऑटो मार्केट में पेश हो जाएंगी। 

Hyundai Creta N Line

हुंडई क्रेटा का स्पोर्टियर वर्जन 11 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। यह रेगुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी की तुलना में कुछ डिज़ाइन बदलावों के साथ आएगी। कार में 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (160 पीएस/253 एनएम) होगा। संभवतः इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (रेगुलर क्रेटा के साथ पेश नहीं किया गया) और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक का विकल्प मिलेगा। इसमें अंदर और बाहर की डिजाइन को स्पोर्टियर के नेचर से मेल खाने के लिए इसे एक अलग केबिन थीम मिलेगी। यह हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट पर आधारित होगी और इसकी कीमत 17.50 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

BYD Seal 

भारत के लिए BYD की नई पेशकश, BYD सील 5 मार्च को लॉन्च की जाएगी। भारत में यह इलेक्ट्रिक सेडान, दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आएगी। पहला 61.4 kWh और दूसरा 82.5 kWh।  इसे रियर-व्हील-ड्राइव और सभी व्हील-ड्राइव पॉवरट्रेन के साथ 570 किमी तक की WLTP रेंज के साथ पेश किया जाएगा। वहीं इसके अंदर के फीचर में इसका मिनी केबिन है, जिसमें 15-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (घूर्णन), दो वायरलेस फोन चार्जर, गर्म और हवादार फ्रंट सीटें हैं। यह एडीएएस सुविधाओं के पूर्ण सूट के साथ भी आएगा। BYD सील की कीमत 55 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है।

Mahindra XUV300 Facelift

फेसलिफ्टेड महिंद्रा XUV300 की कीमतें मार्च में सामने नहीं आ सकती हैं, लेकिन कार निर्माता आगामी महीने में अपडेटेड सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर सकता है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में बाहरी डिज़ाइन में बदलाव होंगे, जिसमें एक रीडिज़ाइन ग्रिल, संशोधित बंपर और एक अपडेटेड लाइटिंग सेटअप शामिल है। कार में अंदर की तरफ बड़ी स्क्रीन के साथ बिल्कुल नया केबिन मिल सकता है। यह हवादार फ्रंट सीटों और वायरलेस फोन चार्जर जैसी नई सुविधाओं से भी सुसज्जित हो सकता है। फेसलिफ्टेड महिंद्रा XUV300 की कीमत 9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।


 

5379487