Logo
election banner
Hero Mavrick 440 unveiled in India: हीरो ने अपनी Mavrick 440 बाइक से पर्दा उठा दिया है। यह बाइक दमदार लुक, पावरफुल इंजन, एडवांस फीचर्स के साथ आती है। इसकी बुकिंग जल्द शुरू होने की उम्मीद है। यहां इसके बारे में विस्तार से बताया गया है।

Hero Mavrick 440 unveiled in India: दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में शुमार हीरो मोटोकॉर्प ने आखिरकार आज यानी 23 जनवरी, 2024 को अपनी दमदार बाइक Mavrick 440 से पर्दा उठा दिया। कंपनी ने इस अपकमिंग मोटरसाइकिल को जयपुर में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट के दौरान पेश किया। इस मोटरसाइकिल को हार्ले-डेविडसन की साझेदारी में तैयार किया गया है और यह X440 रोडस्टर पर बेस्ड है। हीरो ने इस बाइक को कई एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है।

बुकिंग जल्द होगी शुरू
हालांकि, हीरो के इस बाइक को अभी सिर्फ पेश किया गया है। यानी आपको यह बाइक वर्तमान में मार्केट में नहीं मिलेगी। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग प्रक्रिया शुरू कर सकती है और अप्रैल से इसकी डिलिवरी शुरू होगी। इसलिए पूरी उम्मीद है कि कंपनी बाइक की कीमत से लॉन्च के दौरान ही पर्दा उठाएगी।

कलर ऑप्शन और वेरिएंट
यह बाइक तीन वेरिएंट और पांच कलर ऑप्शन में आती है। इसमें बेस, मिड और टॉप मॉडल शामिल है। इसके बेस मॉडल को स्पोक व्हील्स और सिंगल आर्कटिक व्हाइट कलर में पेश किया गया है। वहीं, मिड मॉडल में मेटल अलॉय है और यह दो कलर ऑप्शन- सेलेस्टियल ब्लू और फियरलेस रेड में उपलब्ध होगा। जबकि, टॉप-स्पेक वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डायमंड-कट अलॉय व्हील होंगे।

यह भी पढ़ेंः एथर जल्द लॉन्च करेगा नई इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेगी 300 KM की रेंज! Ola से होगा मुकाबला

इंजन और फीचर्स
हीरो मेवरिक 440 ऑयल-कूल्ड इंजन का उपयोग करता है जो हार्ले-डेविडसन X440 को पावर देता है। सिंगल-सिलेंडर मोटर 27 bhp और 36 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें बेस के रूप में असिस्ट और स्लिपर क्लच मिलता है।

फीचर्स के मामले में, हीरो मैवरिक 440 में फुल एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे ऑप्शन मिलते हैं। अन्य खासियतों के तौर पर आपको हीरो के इस बाइक में USB-C चार्जिंग पोर्ट और स्लिपर क्लच मिलेंगे। इसमें एक स्टबी टेल सेक्शन और एक स्कूप-आउट, सिंगल-पीस सीट मिलती है, जबकि फ्लैट ट्यूबलर हैंडलबार मोटरसाइकिल को एक स्पोर्टी लुक देता है।

5379487