Logo
Chirag Paswan car collection: चिराग पासवान की कुल संपत्ति 2.68 करोड़ रुपए है, जिसमें 35 लाख रुपए की दो एसयूवी शामिल हैं। ये दोनों कारें काफी स्टाइलिश और लग्जरी हैं। आइए जानते हैं कि चिराग के पास कौन सी कारें हैं और उनकी खासियतें क्या है।

Chirag Paswan car collection: चिराग पासवान को मोदी 3.O की सरकार में महत्वपूर्ण फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय का प्रभार मिला है। मोदी कैबिनेट में शामिल होने के पहले से ही चिराग पासवान सुर्खियों में बने हुए हैं और उनकी हर तरफ चर्चा हो रही है। हर व्यक्ति उनके बारे में जानना चाहता है। यहां हम आपको ये तो नहीं बताएंगे कि उनके पिता का नाम क्या है, वे कहां से आते हैं, क्योंकि ये सभी बातें लगभग सभी को पता है। लेकिन क्या आपको पता है कि चिराग पासवान लग्जरी कारों के शौकीन हैं। उन्हें महंगी एसयूवी पसंद है।

चिराग पासवान का कार कलेक्शन (Chirag Paswan car collection)
चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे के अनुसार, चिराग पासवान की कुल संपत्ति 2.68 करोड़ रुपए है, जिसमें 35 लाख रुपए की दो एसयूवी शामिल हैं। ये दोनों कारें काफी स्टाइलिश और लग्जरी हैं। आइए जानते हैं कि चिराग के पास कौन सी दो कारें हैं और उनकी खासियतें क्या है।

मारुति सुजुकी जिप्सी (Chirag Paswan car collection Maruti Suzuki Gypsy)
चिराग पासवान के पास मारुति सुजुकी जिप्सी का 2015 मॉडल है, जिसकी कीमत चुनावी हलफनामे के अनुसार 5 लाख रुपए है। मारुति सुजुकी जिप्सी में कुछ बदलाव हुए और 2015 मॉडल में 1.3 लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 80bhp और 103Nm का टॉर्क देता है, जबकि 5-स्पीड गियरबॉक्स पिछले पहियों को पावर देता है। जिप्सी में मानक के रूप में 4X4 ड्राइवट्रेन मिलता है। यह काफी स्टाइलिश है और यही वजह है कि आज भी जिप्सी को खूब पसंद किया जाता है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Chirag Paswan car collection Toyota Fortuner)
जिप्सी की तरह, टोयोटा फॉर्च्यूनर को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और कई साल पहले भारत में लॉन्च होने के साथ ही हिट हो गई थी। फॉर्च्यूनर सड़क पर और ऑफ-रोड दोनों जगह सक्षम है, जबकि इसका मस्कुलर स्टांस इसे सड़क पर अच्छी उपस्थिति देता है।

चिराग पासवान के पास 2014 टोयोटा फॉर्च्यूनर है, जिसमें 3.0-लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन है जो 171 बीएचपी और 343 एनएम टॉर्क बनाता है, या तो मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का उपयोग करता है। फॉर्च्यूनर 4X4 और 4X2 कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध था, हालांकि, पासवान के पास कौन सा मॉडल है, यह स्पष्ट नहीं है।

महंगी घड़ी पहनने के भी शौकीन हैं चिराग पासवान
जैसा कि आपको पता होगा चिराग पासवान राजनीति में एंट्री लेने से पहले एक एक्टर थे। ऐसे में उनका ड्रेसिंग सेंस काफी आकर्षक होता है और वह महंगी घड़ियां भी पहनना पसंद करते हैं। हाल ही में उनकी एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें वे एक काफी खूबसूरत वॉच पहने नजर आएं, जिसकी कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। हालांकि, हम इस वॉच की कीमत की पुष्टि नहीं करते हैं।

5379487