Logo
BMW E-Bike: बीएमडब्ल्यू की यह बाइक भारत में कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर होगा। कंपनी ने एक रेगुलर चार्जर के साथ इसके 4 घंटे और 20 मिनट में फुल चार्ज होने का दावा किया है।

BMW E-Bike: बीएमडब्ल्यू भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। कंपनी की ओर से CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग के लिए ऑफिशियल इन्विटेशन भेजा गया है। इसकी लॉन्चिंग अगले महीने 24 जुलाई को होने वाली है। बीएमडब्ल्यू का नया स्कूटर 8.9kWh बैटरी से लैस है और कंपनी ने इसमें 130 किमी रेंज का दावा किया है।

जानिए कितनी है बीएमडब्ल्यू स्कूटर की स्पीड? 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी मोटर 31kW का मैक्सिमम आउटपुट जनरेट करती है, जो स्कूटर को 2.6 सेकंड में 0-50 तक और 120kph की टॉप स्पीड तक पहुंचा सकती है। बीएमडब्ल्यू ने एक रेगुलर चार्जर के साथ इसके 4 घंटे और 20 मिनट में फुल चार्ज होने का दावा किया है। हालांकि, इसे वैकल्पिक फास्ट चार्जर के साथ 1 घंटे और 40 मिनट तक कम किया जा सकता है। 

BMW CE 04 में 15 इंच के व्हील मिलेंगे
बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और साइड-माउंटेड रियर मोनोशॉक की सुविधा के साथ 15 इंच के व्हील पर दौड़ेगा। इसमें 120 फ्रंट और 160 रियर टायर लगाए गए हैं। CE 04 में सीट की ऊंचाई 780 मिमी है, जिसे बीएमडब्ल्यू की ऑप्शनल सीट के साथ 800 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है। स्टैंडर्ड मॉडल के साथ इस स्कूटर का वजन 179 किलोग्राम है।

बीएमडब्ल्यू सीई 04 की खासियतें? 
इसमें तीन राइड मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफटी डिस्प्ले और बहुत कुछ शामिल हैं। इसमें स्पेशल डिज़ाइन फैक्टर और शानदार बॉडीवर्क शामिल हैं। फिलहाल, बीएमडब्ल्यू ने तारीख या कीमत के अलावा कोई भी जानकारी सामने नहीं रखी है। लॉन्चिंग के बाद C 400 GT की कीमत 11.20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) हो सकती है। उम्मीद है कि CE 04 की कीमत लगभग दोगुनी होगी।

(मंजू कुमारी) 
 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487