Logo
election banner
Suzuki Scooter: सुजुकी एक्सेस 125 फेसलिफ्ट का नया मॉडल पहली बार गुरुग्राम में टेस्ट ड्राइव के दौरान नजर आया है। इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला एक्टिवा और ज्यूपिटर से होगा।

(मंजू कुमारी)
Suzuki Scooter: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में पकड़ बना चुकी सुजुकी कंपनी अपना नया एक्सेस 125 स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके नए वेरिएंट में कंपनी ने कई बदलाव और अपडेट्स किए हैं। जिसके जरिए वह सेक्टर की अन्य प्रतिस्पर्धी कंपनियों को पीछे छोड़ने की कोशिश करेगी। खासकर उन ब्रांडों को जिनसे सुजुकी एक्सेस 125 का सीधा मुकाबला है। जैसे कि होंडा एक्टिवा 125, टीवीएस ज्यूपिटर, और हीरो डेस्टिनी।

2025 Suzuki Access 125
2025 Suzuki Access 125

यह एक नो-नॉनसेंस फैमिली स्कूटर है, जो अक्सर भारत के शीर्ष दस स्कूटरों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहता है। जल्द ही इस स्कूटर का एक नया वेरिएंट देखने मिलेगा। पिछले दिनों इस स्कूटर के कुछ जासूसी वीडियो फुटेज सामने आए हैं, जिनसे इसके फीचर्स और लुक का पता चलता है। 

सुजुकी एक्सेस 125 के नए मॉडल में कौन से फीचर्स? 
एक्सेस 125 के नए डिज़ाइन में कई बदलावों की चर्चा है। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि सुजुकी एक्सेस 125 में मोटी हेडलाइट काउल और पुरानी से अलग फ्रंट और रियर मडगार्ड का डिज़ाइन है। अलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक और सस्पेंशन सेटअप मौजूदा मॉडल के समान दिखते हैं। इसके अलावा स्लीक साइड बॉडी पैनल्स भी इसे शानदार लुक देते हैं। जिससे इसके डिजाइन में चार चांद लगते हैं। 

नए स्कूटर में मिल सकती है स्मार्टफोन कनेक्टिविटी 
सुजुकी एक्सेस 125 में एलईडी टेल लाइट्स, एलईडी हेडलाइट्स, नेविगेशन के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके साथ ही, सुजुकी ने इसे हजार्ड लाइट सुविधा भी दी है, जो कि इसे नए हाई लेवर पर ले जा सकती है।

एक्सेस 125 के इंजन में क्या बदलाव है?
सुजुकी के इस स्कूटर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कुछ छोटे-मोटे अपडेट्स शामिल किए जा सकते हैं। जो इसे अधिक प्रभावी और हाई परफॉर्मेंस वाला बना सकते हैं। इसमें 124 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड मोटर की उम्मीद कर सकते हैं, जो सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 8.6 बीएचपी और 10 एनएम जनरेट करेगा। सुजुकी लॉन्चिंग के बाद इसकी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी कर सकती है। एक्सेस 125 फेसलिफ्ट का मुकाबला होंडा एक्टिवा 125, हीरो डेस्टिनी और ज्यूपिटर 125 से होगा। इन सभी बदलावों के साथ सुजुकी का उद्देश्य है कि इसे भारतीय स्कूटर बाजार में अपडेटेड और प्रतिस्पर्धी बनाए रखना है।
 

5379487