Logo
election banner
हरियाणा के हिसार में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में एक पिता के सामने उसका 15 साल का बेटा जलती हुई कार में जिंदा जल गया। जबकि हादसे में पिता भी बुरी तरह झुलस गया। सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घायल पिता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

Hisar: गांव नंगथला के पास हुए दर्दनाक सड़क हादसे में एक पिता के सामने उसका बेटा जिंदा जल गया, जबकि पिता बुरी तरह से झुलस गया। दुर्घटना कार के पेड़ से टकराने पर हुई। पेड़ से टकराने के बाद कार पलट गई और उसमें आग लग गई। घटनास्थल पर राहगीरों की भीड़ लग गई। दुर्घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की गाड़ी जब तक आग पर काबू पाती, तब तक कार में सवार किशोर जिंदा जल गया, जबकि उसका पिता बुरी तरह से झुलस गया। घायल को उपचार के लिए अस्पाताल में भर्ती करवाया गया है।

परिवार के सदस्यों से मिलने बरवाला जा रहा था घायल

बरवाला का रहने वाला लगभग 40 वर्षीय राजबीर कारपेंटर का काम करता है। वह परिवार के साथ फतेहाबाद में रहता है। राजबीर अपने परिवार के अन्य सदस्यों से मिलने के लिए अपने 15 वर्षीय बेटे दीपांशु के साथ बरवाला आ रहा था। जब वे नंगथला गांव के पास पहुंचे तो कार का अचानक संतुलन बिगड़ गया और कार एक पेड़ से जा टकराई। पेड़ से टकराने के बाद कार पलट गई। कार के पलटते ही उसमें आग लग गई। बताया जा रहा है कि कार में सीएनजी गैस की किट लगी हुई थी। ऐसे में आग तेजी से भड़क गई। जब तक पिता-पुत्र कार से बाहर निकलते, आग ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। पिता ने इस दौरान बचाव के लिए आवाज भी लगाई, जब तक राहगीर बचाव के लिए आगे बढ़ते, तब तक आग और ज्यादा भड़क गई थी।

हादसे का मंजर देखकर हर राहगीर की आंख हुई नम

हादसे के दौरान आसपास के लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग नहीं बुझी। लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग की गाड़ी ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक पिता-पुत्र बुरी तरह से झुलस गए और कार भी पूरी तरह से जल गई थी। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दीपांशु को मृत घोषित कर दिया और उसके पिता राजबीर की हालत गंभीर बनी हुई है। इस दिल दहलाने वाले हादसे को जिस भी किसी राहगीर ने देखा तो उसकी आंखें नम हो गई।

बेटे को बचाने के लिए चिल्लाता रहा पिता

दुर्घटना इतनी दिल दहलाने वाली थी कि देखने वाली हर आंखें नम हो जा रही थी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि आग की लपटों में घि कार सवार युवक अपने बेटे को बचाने के लिए चिल्ला रहा था। बेबस पिता के सामने 15 साल के बेटे की मौत हो गई, जबकि खुद बुरी तरह से झुलस गया। कार में आग लगी देख लोगों की मौके पर भीड़ थी, कुछ लोग अपने स्तर पर बाप-बेटे को बचाने का प्रयास भी कर रहे थे लेकिन भड़की आग के आगे वे भी बेबस होकर रह गए। बाद में फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। कार की खिड़की तोड़कर पिता-पुत्र को बाहर निकाला गया। इसके बाद उन्हें अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने बेटे को मृत घोषित कर दिया, जबकि पिता की हालत गंभीर है।

5379487