Logo
election banner
Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से मंगलवार शाम 7.30 बजे ईडन गार्डेंस में होगी।

KKR vs RR IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान में मंगलवार शाम को 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला टेबल टॉपर बनने की जंग जैसा होगा। फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स ने 6 मैच में 5 जीते और वो 10 अंकों के साथ आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर है।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 मैच में से 4 जीते हैं और 8 अंक के साथ केकेआर दूसरे स्थान पर है। केकेआर का नेट रन रेट (1.688) है, जो राजस्थान (0.767) से बेहतर है। ऐसे में अगर केकेआर अपने होम ग्राउंड में राजस्थान को हराने में सफल रही तो अंक तालिका में टॉप पर पहुंच जाएगी। क्योंकि फिर दोनों टीमों के एक बराबर 10-10 अंक हो जाएंगे और जीत की वजह से केकेआर का रन रन रेट और बेहतर हो जाएगा। ऐसे में वो शीर्ष पर आ जाएगी। 

राजस्थान और कोलकाता दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पिछले मुकाबले जीते हैं। कोलकाता ने जहां लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से मात दी थी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को तीन विकेट से धोया था। दोनों ही टीमें जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेंगी। 

सुनील नरेन केकेआर के ट्रंप कार्ड
सुनील नरेन आईपीएल 2024 में अबतक केकेआर के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए हैं। वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा रहे। वो इस सीजन में काफी किफायती साबित हो रहे। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 रन दिए थे और 1 विकेट झटका था। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी नरेन ने 17 रन ही दिए थे। उनके खिलाफ बाउंड्री मारना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल साबित हो रहा। वो बीच के ओवर में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रोक दे रहे हैं। 

ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर के लिए नरेन ही अहम हथियार होंगे। राजस्थान के पास संजू सैमसन, रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर जैसे बैटर हैं। जो बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। हालांकि, नरेन की फिरकी का सामना करना उनके लिए आसान नहीं होगा। जोस बटलर इस मैच में खेलेंगे या नहीं, ये साफ नहीं। 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: पहले धोनी ने जमकर कूटा, फिर गावस्कर ने लगाई क्लास, हार्दिक पंड्या शर्म से पानी-पानी हो जाएंगे, देखें वीडियो

स्टार्क भी रंग में लौटे
मिचेल स्टार्क भी रंग में लौट आए हैं। इससे भी केकेआर के हौसले बुलंद होंगे। उन्होंने लखनऊ के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में 2 अहम विकेट लिए थे और मैच में कुल 3 शिकार किए थे। इससे भी केकेआर की गेंदबाजी में गहराई आ गई है। 

केकेआर की बैटिंग में भी है फायर पावर
केकेआर के लिए टॉप ऑर्डर में फिल सॉल्ट और सुनील नरेन बिग हिटर हैं। नीचे आंद्रे रसेल बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। लेकिन, राजस्थान रॉयल्स के पास भी इनका इम्तिहान लेने के लिए अच्छे गेंदबाज हैं। ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान के अलावा युजवेंद्र चहल अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर आर अश्विन फिट रहे तो वो भी खेल सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा। 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: रोहित शर्मा के शतक पर भारी पड़े धोनी के 3 छक्के, 4 गेंद में पलट दिया मैच, 42 साल में भी तेवर तीखे

हेड टू हेड
राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स में टक्कर बराबरी की है। दोनों के बीच अबतक कुल 28 मुकाबले हुए हैं। इसमें 14 केकेआर और 13 राजस्थान ने जीते हैं। 

5379487