Logo
election banner
PM Modi on inheritance law: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुरैना में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री बहन इंदिरा जी के निधन के बाद राजीव गांधी ने Inheritance law हटाया,अब Congress इसे सत्ता पाने के लिए वापस लाना चाहती है।

PM Modi on inheritance law: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुरैना में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने विरासत कानून (Inheritance law) को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं आज देश के सामने पहली बार एक दिलचस्प तथ्य रखना चाहता हूं। जब देश की एक प्रधानमंत्री बहन इंदिरा जी नहीं रहीं तो उनकी मिल्कियत थी, उनकी जो प्रॉपर्टी थी, वह उनके संतानों को मिलनी थी। हालांकि, कांग्रेस ने पहले एक ऐसा कानून बनाया था कि किसी के निधन होने पर उसकी संपत्ति का एक हिस्सा सरकार ले लेती थी। तब उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने उस समय के इनहेरिटेंस कानून को बदल लिया और अपनी संपत्ति बचा ली।

देश के लोगों की संपत्ति छीनना चाहती है कांग्रेस
पीए मोदी ने कहा उस समय चर्चा थी कि और व्यापक रूप से चर्चा थी कि जब इंदिरा जी नहीं रहीं और उन्होंने अपने बेटे राजीव गांधी को सारी संपत्ति लिखकर गईं थी, तो राजीव गांधी ने अपनी माता इंदिरा गांधी से मिले पैसे को बचाने के लिए राजीव गांधी ने अपनी संपत्ति बचाने के लिए पहले के इनहेरिटेंस कानून(Inheritance law) को बदल दिया। खुद पर आई तो कानून बदल दिया।और अब वहां मामला निपट गया तो अब फिर सत्ता पाने के लिए  वही कानून ज्यादा कड़ाई से लागू करना चाहते हैं। ऐसा करके वह देश की आम जनता की गाढ़ी मेहनत की कमाई को छीनना चाहते हैं। 

'कांग्रेस की लूट-जिंदगी के साथ भी और और जिंदगी के बाद भी'
पीएम मोदी ने कहा कि बिना टैक्स के अपने परिवार की चार-चार पीढ़ियों की अकूत धन दौलत हासिल करने के बाद अब ये लोगआप जैसे सामान्य मानवी की विरासत, आपकी मेहनत की कमाई, जो आपने अपने बच्चों के लिए बचत करके रखा है, उस पर टैक्स लगाकर आधी संपत्ति लूटना चाहते हैं। इसलिए तो देश कह रहा है कि कि कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और और जिंदगी के बाद भी। आपके साथ कांग्रेस केखिलवाड़ करने के खतरनाक इरादे हैं। आपके हकों की रक्षा के लिए मोदी दीवार बनकर खड़ा है। ये जो गाली गलौज हो रही है, क्योंकि मोदी 56 इंच का सीना तानकर खड़ा हो गया है। इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे, ये मोदी की गारंटी है। 

'कांग्रेस के शहजादे नामदार हैं और हम कामदार हैं'
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ऐसी घोषणाएं कर रही है जो देश को भी कमजोर करेगी और आपके परिवार को भी कमजोर करेगी। इन दिनों कांग्रेस के शहजादे काफी चिंतित है। इसलिए उन्हें आए दिन मोदी का अपमान करने में मजा आता है। मोदी के लिए भला बुरा कहने में मजा आ रहा है। वे कुछ भी बाेलते जा रहे हैं। मैं देख रहा हूं कि टीवी में सोशल मीडिया में कह रहे हैं कि देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसी भाषा बाेलना सही नहीं है। देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसी भाषा कोई बोलता है। आप लोगों से ऐसी गुजारिश हैं कि आप चिंता ना करें। आपको पता है कि वे नामदार हैं और हम कामदार हैं। नामदार तो कामदार को ऐसे ही गालियां देते रहे हैं। मेरी करबद्ध प्रार्थना हैं कि इन नामदारों को कुछ मत कहिए। हम कामदार इसे सहन भी करेंगे और मां भारती की सेवा भी करेंगे। हम जरा भी पीछे नहीं हटेंगे, ये मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं।

5379487