Logo
election banner
Arvind Kejriwal release from jail: तिहाड़ जेल में 39 दिन बिताने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम करीब 7 बजे तिहाड़ जेल से बाहर आ गए।

Arvind Kejriwal release from jail: तिहाड़ जेल में लगभग 50 दिन बिताने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम करीब 7 बजे तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। जेल से बाहर निकलने के बाद दिल्ली के सीएम ने कहा हम सभी लोगों को मिलकर देश को तानाशाही से बचाना है। इसके लिए मैं संघर्ष कर रहा हूं। तन, मन, धन से लड़ रहा हूं। मैंने कहा था कि मैं जल्द ही लौटूंगा, देखो मैं लौट आया हूं। यहां आप लोगों के बीच आकर मुझे काफी अच्छा लगा। जेल से निकलते वक्त अरविंद केजरीवाल ऑलिव रंग का  टी-शर्ट पहने नजर आए।  

शनिवार दोपहर पार्टी दफ्तर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ गेट के बाहर भारी संख्या में आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ता मौजूद रहे। केजरीवाल ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान हनुमान के आशीर्वाद से मैं जेल से बाहर निकल गया हूं। केजरीवाल ने जेल गेट पर मौजूद अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह शनिवार सुबह करीब 11 बजे हनुमान मंदिर जाएंगे। इसके बाद दोपहर में पार्टी के दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

केजरीवाल समर्थकों ने लगाए इंकलाब-जिंदाबाद के नारे
पहले तो केजरीवाल को तिहाड़ जेल के गेट नंबर 3 से बाहर निकालने की व्यवस्था की गई थी। हालांकि, ऐन मौके पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने अपने प्लान में तब्दीली करते हुए केजरीवाल को गेट नंबर 4 से रिहा कर दिया गया। इसके बाद वह तिहाड़ जेल की गेट नंबर 3 पर पहुंचे और वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान केजरीवाल के समर्थक काफी उत्साह में नजर आए। केजरीवाल समर्थकों ने इंकलाब-जिंदाबाद के नारे लगाए। 

SC से आदेश मिलने के बाद जेल से निकलने में लग गए पांच घंटे
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम को दिल्ली शराब नीति घोटाले में राहत दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर करीब 2 बजे केजरीवाल के अंतरिम बिल पर आदेश सुनाया। इसके बाद आदेश की प्रति तिहाड़ जेल के अधिकारियों तक पहुंचाई गई। जेल अधिकारियों ने आदेश मिलने के बाद औपचारिकताएं पूरी की। ऐसा करते करते करीब पांच घंटे लग गए और सात बज गए। इसके बाद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए। इस बीच केजरीवाल के बाहर आने की खुशी में उनके घर के बाहर आतिशबाजी की गई।

सुप्रीम कोर्ट ने कई शर्तों के साथ केजरीवाल को दी है जमानत
जैसे ही आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को खबर मिली की केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के पास जुटने शुरू हो गए। दोपहर से ही केजरीवाल के समर्थक शाम तक तिहाड़ जेल के गेट नंबर 3 पर डटे रहे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल का कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है। केजरीवाल को 1 जून तक जमानत दी गई है। इस दौरान वह ना तो राज्य सचिवालय जा सकेंगे और ना ही मुख्यमंत्री पद से जुड़ा कोई काम कर पाएंगे।

5379487