Logo
Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने साेमवार को अपने भतीजे प्रज्वल्ल रेवन्ना से भावुक अपील की। कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना से परिवार की गरिमा बचाने के लिए घर लौटने और अपने खिलाफ लगे आरोपों की जांच का सामना करने का अनुरोध किया।

Kumaraswamy Emotional Appeal to Nephew: कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने साेमवार को अपने भतीजे प्रज्वल्ल रेवन्ना से भावुक अपील की। प्रज्वल रेवन्ना कथित यौन शोषण और अश्लील वीडियो बनाने से जुड़े मामलों का सामना कर रहे हैं। वह आराेप लगने के बाद से ही देश से बाहर हैं। कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना से परिवार की गरिमा बचाने के लिए घर लौटने और अपने खिलाफ लगे आरोपों की जांच का सामना करने का आग्रह किया।कुमारस्वामी ने अपने भतीजे से कहा कि वह भारत लौटकर मामले की जांच कर रही SIT के सामने पेश हो जाएं। 

यह लुका-छिपी का खेल आखिर कब तक चलेगा? 
बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण से पहले प्रज्वल रेवन्ना (33) के कथित यौन शोषण के कई वीडियो सामने आए थे। इसके बाद वह जर्मनी भाग गए थे। प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक की हासन सीट से JDS और बीजेपी गठबंधन कैंडिडेट थे। कुमारस्वामी ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से प्रज्वल रेवन्ना से अनुरोध करता हूं कि वह जिस किसी भी देश में हैं, वहां से वापस लौट आएं। अगर उन्होंने कोई गलती नहीं कि है तो उन्हें कोई डर नहीं होना चाहिए। इस देश का कानून अपना काम कर रहा है। यह लुका-छिपी का खेल आखिर कब तक चलेगा? 

प्लीज, इंडिया वापस आ जाओ और अधिकारियों के सामने पेश हो जाओ
कुमारस्वामी ने कहा कि मैं तुमसे हाथ जोड़ कर अपील करता हूं। तुम्हें 24 से 48 घंटे के बीच जरूर सरेंडर कर देना चाहिए। लाखों पार्टी कार्यककर्ताओं ने हमें वोट दिया है। तुम कब तक विदेश में रहोगो। प्लीज, इंडिया वापस आ जाओ और अधिकारियों के सामने पेश हो जाओ। मामले का निष्कर्ष निकलने दो। छिपने की कोई जरूरत नहीं है। मैं अपने पिता के माध्यम से यह बताना चाहता था। उन्होंने (एचडी देवेगौड़ा) ने प्रज्वल रेवन्ना को राजनीति में बढ़ने में पूरा सपोर्ट किया। अगर प्रज्वल रेवन्ना अपने दादा और पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान बचाना चाहते हैं, तो उन्हें भारत वापस आ जाना चाहिए। 

मैं इस स्कैंडल की पीड़ितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगता हूं
पूर्व सीएम ने कहा कि मैं इस स्कैंडल की पीड़ितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगता हूं। मैं उनका दर्द समझ सकता हूं। उन्हें इस परिस्थिति में किसने धकेला? इस तरह के कई मामले हुए, लेकिन उनकी भयावहता कम हो सकती है। यह एक बेहद घृणित मामला है और हम सभी के सिर शर्म से झुक गए हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस मुझसे मांग कर रही है कि मैं प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाऊं। मैंने उन्हें कई बार कहा है कि वह लंबे समय से हमारे संपर्क में नहीं है। एक शख्स इस ट्रेजडी के लिए जिम्मेदार हैं और दूसरे शख्स ने इस स्कैंडल को दुनिया के सामने लाया और पीड़ितों के परिवारों को तहस-नहस कर दिया। 

कांग्रेस मेरे परिवार को टारगेट कर रही है
कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस मेरे परिवार को टारगेट कर रही है। कांग्रेस काे इसकी सौ कोशिशें करनें दें। मेरे पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हमेशा मुझे लड़ने की ताकत दी है। सवाल यह उठता है कि यह सब शुरू कैसे हुआ‍? सारा एपिसोड वोटिंग से एक दिन पहले शुरू हुआ। अगर हमें इस स्कैंडल के बारे में पता होता, तो हम इसे होने ही नहीं देते। अगर हमें इस स्कैंडल के बारे में पहले से पता होता, तो हम प्रज्वल रेवन्ना को देश छोड़ने कर जाने ही नहीं देते।

अपने दादा के लिए मन में सम्मान है ताे वापस लौट आओ
कुमारस्वामी ने कहा कि ऐसे मामलों में अधिकारी वकीलों की राय पर काम करते हैं। हमने उसे जाने के लिए नहीं किया। साथ ही जब उसने पेश होने के लिए समय मांग, तो एसआईटी उसे पेश होने के लिए सात दिन का समय दे सकती थी। कुमारस्वामी ने कहा कि मैंने अपने पिता से भी अनुरोध किया है कि वह सार्वजनिक तौर पर घोषणा करें कि अगर प्रज्वल रेवन्ना के मन में उनके लिए थोड़ा भी आदर है तो उसे वापस आ जाना चाहिए और जांच में एसआईटी का सहयोग करना चाहिए। लोगों को मेरे परिवार को गलत नहीं समझना चाहिए। 

भाई एचडी रेवन्ना से कुछ खास मौकों पर ही होती है मुलाकात
कुमारस्वामी ने कहा कि मेरे अपने भाई भाई एचडी रेवन्ना और उनके परिवार से कुछ खास मौकों और त्योहारों के दौरान ही मुलाकात होती थी। इसके अलावा हम हम एक-दूसरे के व्यवसाय के बारे में कुछ नहीं जानते। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार उनके परिवार के सदस्यों के फोन टैप करवा रही है। बता दें कि इससे पहले उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कुमारस्वामी की ओर से किए गए फोन टैपिंग के दावों झूठा बताया था। साथ ही कुमारस्वामी पर ही अपने भतीजे को फंसाने का आरोप लगाया था। 

डीके शिवकुमार से जुड़े आडियो टेप की जांच कराएं सिद्धारमैया
कुमारस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को डीके शिवकुमार और बीजेपी नेता जी देवराजे गौड़ा के बीच हुई बातचीत से जुड़े कथित ऑडियो टेप की जांच करवानी चाहिए। इस मामले में शिवकुमार के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। बता दें की बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा ने दावा किया था कि शिवकुमार ने सेक्स स्कैंडल में कुमारस्वामी और पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए 100 करोड़ रुपए देने की पेशकश की थी। 

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जारी हाे चुका है अरेस्ट वारंट
गौड़ा ने दावा किया था कि उन्होंने कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स टेप के बारे में भाजपा नेतृत्व को पहले ही सूचित कर दिया था। इस महीने की शुरुआत में यौन उत्पीड़न मामले में देवराजे गौड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाता दें कि प्रज्वल रेवन्ना पर दुष्कर्म, छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोप हैं। उसे पकड़ने के लिए इंटरपोल की ओर से  ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। साथ ही बेंगलुरु की स्पेशल एमपी, एमएलए कोर्ट द्वारा भी प्रज्वल के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया जा चुका है। 

5379487