Top

शशि कपूर की लव स्टोरी, पहली नजर में इस लड़की को दे बैठे थे दिल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 5 2017 6:02PM IST
शशि कपूर की लव स्टोरी, पहली नजर में इस लड़की को दे बैठे थे दिल

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेताओं में से एक शशि कपूर का सोमवार को निधन हो गया। शशि कपूर 79 साल के थे और पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। 

शशि कपूर अपने दौर के हैंडसम अभिनेताओं में से एक थे। खूबसूरत लड़कियां उन पर जान छिड़कती थी, लेकिन शशिकपूर का दिल आया एक विदेशी एक्ट्रेस जेनिफर कैंडल पर। 

शशि कपूर ने जेनिफर के साथ अपनी लव स्टोरी के परवान चढ़ने की दास्तां खुद शेयर की हैं। 

आइए शशि कपूर के शब्दों में ही जानते हैं उनकी प्रेम कहानी की दास्तां-

थिएटर में देखा पहली बार-

शशि कपूर लिखते हैं कि मैने पहली बार जेनिफर को थिएटर में बैठे हुए देखा था। वह हमारा प्ले देखने के लिए आई थी। हम कलकत्ता में एंपायर नाम के बेहद खूबसूरत थिएटर में अपने शो कर रहे थे। 

मैं हमेशा इस खूबसूरत लड़की( जेनिफर) को पहली पंक्ति में बेठे हुए देखा करता था। फिर मैंने जब उसके बारे में पता किया तो मुझे पता चला कि हमारे शो के डायरेक्टर मिस्टर केंडल की बेटी हैं।

यह भी पढ़ेंः अनोखी मुस्कान वाले एक्टर शशि कपूर के बारे में जाने खास बातें

भाई ने कराई मुलाकात-

शशि कपूर ने आगे बताया कि हमारे ग्रुप में मेरा एक चचेरा भाई था जिसका नाम शुभिराज था। वह उस समय टीवी का जानामाना कलाकार था। मैं उसके पास गया और उससे बोला कि चलो उससे मिलकर आते हैं। मेरे भाई ने मुझसे ये वादा किया कि वो हमारी मुलाकात कराएगा। 

आखिरकार वो दिन आ गया और हम एक खूबसूरत होटल में मिले। मैं उस समय बहुत ही नर्वस था क्योंकि उस समय तक मेरी कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं थी। जेनिफर मेरे में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रही थी लेकिन मैं बहुत खुश था।  

जब प्यार का हुआ एहसास-

शशि कपूर ने बताया कि धीरे-धीरे उसका ग्रुप भी मुझे प्ले देखने के लिए बुलाने लगा। फिर हमारे बीच में नजदीकियां बढ़ने लगी। एक वक्त ऐसा आया जहां मैं उससे हार गया।

जल्द ही कर ली शादी-

शशि कपूर जब 20 साल के थे तभी उन्होंने जेनिफर से शादी कर ली थी। शशि कपूर ने बताया कि मेरे कई दोस्त और घरवाले यह कहने लगे थे 'शशि के पर कतर दिए गए अभी तो उसने उड़ना भी नहीं सीखा था।'

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड के ये सितारे जब बन गए थे भूत, तब क्या हुआ इनके साथ जानिए

जल्द ही हो गई पत्नी की मौत-

शशि कपूर की पत्नी जेनिफर की मौत काफी पहले हो गई थी। इस हादसे ने शशि कपूर को काफी हद तक तोड़ दिया था। 

अपनी पत्नी को याद करते हुए शशि कपूर ने कहा था मेरी पत्नी शर्तिया तौर पर मुझसे बेहतर थी। मैने हमेशा कहा है कि वह बेहतर अभिनेत्री होने के साथ-साथ बेहतर इंसान भी थी। सभी तरह के दुखों से निपटने के लिए उसके पास ज्यादा शाक्ति थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
veteran actor shashi kapoor and jennifer kendal famou love story

-Tags:#Love Story#ShaShi Kapoor#Jennifer Kendal#Raj Kapoor#Entertainmen News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo