Breaking News
Top

Exclusive: सुंदर लड़कियों के बारे में मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने दिया ये जवाब

पूजा सामंत | UPDATED Dec 2 2017 10:24AM IST
Exclusive: सुंदर लड़कियों के बारे में मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने दिया ये जवाब

हरियाणा के सोनीपत की मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड की ताजपोशी के बाद अपने आप में बहुत बड़ी मिसाल बन चुकी हैं। वह ऐसे प्रदेश की हैं, जहां लड़कियों को लेकर रूढ़िवादी सोच है, कन्या भ्रूण हत्या होती है, इस कारण लड़कियों का अनुपात लड़कों से कम है।

मानुषी की जीत बताती है कि लड़कियों को अगर अवसर मिलें तो वे घर-परिवार-समाज क्या अपने गांव-शहर-प्रदेश का ही नहीं, अपने देश का नाम पूरे विश्व में रोशन कर सकती हैं। 21 वर्षीया मानुषी, भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज, सोनीपत की थर्ड ईयर की स्टूडेंट हैं।

वह मूल रूप से झज्जर के जिले के गांव बामडोली की रहने वाली हैं। उनके पिता मित्रवसु और मां नीलम भी डॉक्टर हैं। मानुषी ने मई 2017 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। वह 118 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़कर मिस वर्ल्ड बनी हैं।

मानुषी पहले टॉप 40 में आर्इं फिर टॉप 15 में। फिर वह टॉप 10 और 5 में आर्इं। इसके बाद अंतिम तीन में उन्होंने आकर मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर भारत का मस्तक ऊंचा किया।

मानुषी के लिए यह कॉन्टेस्ट कितना चैलेंजिग रहा? वो उनकी सबसे बड़ी कौन सी खूबी थी, जिसने उन्हें मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया। जो कंटेस्टेंट्स यह कॉम्पिटिशन जीत नहीं पार्इं, उनके लिए मानुषी का क्या है मैसेज? मिस वर्ल्ड बनने के बाद क्या है उनकी प्लानिंग? आगे की स्लाइड्स में बता रही हैं मिस वर्ल्ड 2017-मानुषी छिल्लर...

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo