Logo
election banner
Sport fees doubled in MP: मध्य प्रदेश में निजी स्कूलों से ली जाने वाली स्पोर्ट्स फीस दोगुनी कर दी गई है। प्राइवेट स्कूल संचालकों ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखा है। कहा, अभिभावकों में आर्थिक बोझ बढ़ेगा। 

Sport fees doubled in MP: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूल शिक्षा विभाग स्पोर्ट्स फीस दोगुनी कर दी है। प्राइवेट स्कूल संचालकों ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई है। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर शुल्क कम किए जाने की मांग की है। कहा, इससे अभिभावकों में आर्थिक बोझ बढ़ेगा। 

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग का ही नियम है कि 10 फीसदी से ज्यादा फीस वृद्धि न की जाए, लेकिन क्रीड़ा शुल्क विभाग के अफसरों ने ही दोगुनी कर दी।

खेलों में हिस्सा न लेने वालों को मिले राहत 
अजीत सिंह की मांग है कि जिस स्कूल के विद्यार्थी स्पोर्ट्स में भाग नहीं लेते, उनसे स्पोर्ट्स  फीस लेना अनुचित है। यह शुल्क उन्हीं विद्यार्थियों से फीस ली जाए, जिनके विद्यार्थी खेल में भाग लेते हैं। अजीत सिंह ने बताया कि स्पोर्ट्स फीस में बढ़ोत्तरी के चलते अभिभावकों पर आर्थिक भार पड़ रहा है। इसलिए इसे पूर्व की भांति कम किया जाए। 

120 से 200 रुपए तक प्रति छात्र क्रीड़ा शुल्क 
भोपाल में अभी शासन स्तर से नौवीं और दसवीं कक्षा के प्रति स्टूडेंट्स से 120 और 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों से 100 से 200 रुपए तक स्पोर्ट्स फीस ली जाती है। कुछ स्कूल संचालक इससे भी अधिक क्रीड़ा शुल्क बच्चों से वसूलते हैं।  

5379487