Logo
election banner
MP Board Result 2024: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं, 12वीं का मूल्यांकन कार्य कर लिया है। अब बोर्ड रिजल्ट की तैयारियों में जुट गया है। संभावना है कि 10वीं-12वीं का रिजल्ट 20 से 25 अप्रैल के बीच जारी हो सकता है।

MP Board Result 2024: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(MP Board) 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के बाद अब नतीजों को जारी करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में लगा है। नए अपडेट के अनुसार एमपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा का रिजल्ट 20 अप्रैल से 25 अप्रैल 2024  के बीच जारी कर सकता है।

जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन
एमपी बोर्ड सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड द्वारा नतीजों को जारी करने की तैयारी पूरी कर ली गई है और किसी भी समय नतीजों की घोषणा की अधिसूचना जारी की जा सकती है।

पूरा हुआ कॉपियों का मूल्यांकन
मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट जारी होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। बोर्ड ने कॉपियों की जांच का काम पूरा कर लिया गया है और अंकों की गणना के तुरंत बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

रिजल्ट के साथ जारी होंगी कंपार्टमेंट एग्जाम और स्क्रूटनी की तारीखें
एमपी बोर्ड 10वीं-12वीं के नतीजे जारी करने के साथ ही दोनों कक्षाओं के लिए कंपार्टमेंट एग्जाम और रिचेकिंग के आवेदन की तारीखों का ऐलान भी करेगा। कंपार्टमेंटल परीक्षा में मिले नंबर और छात्र द्वारा स्क्रूटनी आवेदन करने के बाद हुई कॉपियों की जांच में मिलने नंबर ही बोर्ड की तरफ से आखिरी और फाइनल नंबर होंगे।

आधिकारिक वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://mpbse.nic.in/ पर जाना होगा। 
  • होमपेज पर दिख रहे MP Board Result लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • नये पेज पर रोल नंबर दर्ज और मांगी गई जानकारी को सबमिट करना होगा।
  • रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर सकेंगे।
  • स्टूडेंट्स अपनी प्रोविजनल मार्कशीट का एक प्रिंट भी ले लें।
5379487