Logo
election banner
CUET UG 2024 Advance City Slip: सीयूईटी यूजी के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज एडवांस सिटी स्लिप जारी करने वाली है। इस बात की जानकारी यूजीसी के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने अपने आधिकारिक एक्स से दी है।

CUET UG 2024 Advance City Slip: सीयूईटी यूजी के छात्र बेसब्री से परीक्षा केन्द्र किस शहर में होगा इसका इंतजार कर रहे हैं। यूजीसी के अध्यक्ष ने पहले बताया था कि 5 मई 2024 को एडवांस सिटी स्लिप जारी होगी। सीयूईटी यूजी परीक्षा शहर सूचना पर्ची जारी होने की तिथि को लेकर आज फिर यूजीसी के अध्यक्ष ने जानकारी दी है। 

जगदीश कुमार ने दी जानकारी
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष ममीडाला जगदीश कुमार ने पुष्टि की है कि सीयूईटी-यूजी सिटी सूचना पर्ची आज जारी की जाएगी। जिसे आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर डाउनलोड किया जा सकेगा।

मई के दूसरे सप्ताह में आएगा Admit Card
CUET UG एडमिट कार्ड मई के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा। छात्र अपने आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन का उपयोग करके सीयूईटी यूजी 2024 सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 15 से 31 मई के बीच हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगा।

CUET UG परीक्षा का टाइम टेबल जानने के लिए यहां क्लिक करें- CUET UG DateSheet

13.48 लाख छात्र देंगे परीक्षा
इस बार कुल 13.48 लाख छात्रों ने सीयूईटी यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। परीक्षा का आयोजन देशभर के 380 शहरों और देश के बाहर 26 शहरों में होगा। स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों का दाखिला स्नातक प्रोग्राम के लिए देशभर के विभिन्न केन्द्रीय विश्विद्यालयों, राज्य विश्वविद्यालयों, डीम्ड यूनिवर्सिटी और प्राइवेट यूनिवर्सिटी में होगा।

CUET UG Exam के लिए ऐसे डाउनलोड करें सिटी इंटिमेशन स्लिप 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाएं।
  • नए पेज में क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • होम पेज पर "CUET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप" लिंक पर क्लिक करें।
  • आपको स्क्रीन पर सिटी स्लिप दिखाई देगी। इसमें परीक्षा का समय, डेट और शिफ्ट लिखी होगी। 
  • इसे डाउनलोड कर लें और आगे की आवश्यकता के लिए प्रिंटआउट ले लें। 
jindal steel Ad
5379487