Logo
TS PECET 2024: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन ने तेलंगाना स्टेट फिजिकल एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है।

TS PECET 2024: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन ने तेलंगाना स्टेट फिजिकल एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार जिन्होने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- pecet.tsche.ac.in पर APPLY कर सकते हैं।  

आवेदन की बढ़ी डेट
बता दे की बिना विलंब शुल्क के TS PECET 2024 आवेदन करने की समय सीमा अब 25 मई कर दी गई है। पहले यह समय सीमा 15 मई थी। इस परीक्षा को तेलंगाना में विश्वविद्यालयों और संबद्ध कॉलेजों द्वारा प्रस्तावित बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीईडी) और डिप्लोमा इन फिजिकल एजुकेशन (डीपीईडी) पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए आयोजित किया गया है।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, फिजिकल और स्किल टेस्ट 10 जून से 13 जून तक होगा। यह चार दिनों के लिए 57 यूनिवर्सिटी, करीमनगर में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए टीएस पीईसीईटी 2024 प्रवेश पत्र 5 जून से आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क 
इस परीक्षा के लिए आवेदन जमा करने के लिए अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणियों के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए 900 रुपये भुगतान करना होगा।

आयु-सीमा 
बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीएड) के लिए  उम्मीदवार की आयु कम से कम 19 वर्ष तय की गई है। वहीं, शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएड) के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 16 वर्ष होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता 
बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीएड) के लिए उम्मीदवारों को तेलंगाना राज्य के किसी भी विश्वविद्यालय से तीन साल की डिग्री परीक्षा में शामिल होना चाहिए या उत्तीर्ण होना चाहिए। शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएड) के लिए तेलंगाना सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इंटरमीडिएट या समकक्ष पाठ्यक्रम में शामिल होना चाहिए या उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। 

ऐसे करें आवेदन 

  • आधिकारिक वेबसाइट pecet.tsche.ac.inpecet.tsche.ac.in पर उम्मीदवार को जाना होगा। 
  • उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध TS PECET 2024 लिंक पर क्लिक कर दें।
  • आवेदन की जानकारी दर्ज करने के बाद लॉगिन करें।
  • अब आवेदन पत्र भर कर शुल्क का भुगतान करें।
  • आखरी में सबमिट पर जाकर क्लिक कर दें। और पेज डाउनलोड कर रख लें। 
5379487