Top

UP Board ने भी किया आधार को अनिवार्य, परीक्षा के दौरान होगी पहचान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 20 2017 1:05PM IST
UP Board ने भी किया आधार को अनिवार्य, परीक्षा के दौरान होगी पहचान

UP Board की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों  के लिए अब UP बोर्ड आधार कार्ड आवश्यक कर दिया है। विद्यार्थियों बिना आधार कार्ड के परीक्षा देने से रोका जा सकता है। विद्यार्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड सकता हैं।

यह भी पढ़ेंः  NIT Raipur में 1 लाख से ज्यादा प्रति महीने सैलरी पाने का मौका

यूपी बोर्ड परीक्षा में विद्यार्थियों को अपने प्रवेश पत्र के साथ आधार कार्ड को भी लाना होगा।  यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हो जाएगी। संजय अग्रवाल ने जिला स्कूल निरीक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान निर्देश दिया कि जो छात्र बिना आधार के आएंगे, उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।
 
उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी विद्यार्थी के पास आधार कार्ड नहीं है, और वह परीक्षा में नहीं बैठ पाया तो इसकी पूरी जिम्मेदारी स्कूल के प्रिंसिपल की होगी। आप को बता दें कि इससे पहले यूपी बोर्ड में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाएं देने वाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन करने के लिए भी आधार कार्ड आवश्यक किया गया था।
 
 
यह नियम यूपी बोर्ड में हो रहे फर्जीवाडे को देखते हुए लागू किये जा रहे है।  कुछ परीक्षआ केन्द्रों पर विद्यार्थी की जगह दुसरा विद्यार्थी परीक्षा देता हुआ मिला हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए आधार कार्ड को अनिवार्य किया हैं जिससे आधार कार्ड को अनिवार्य होने के बाद ऐसा करना संभव  नहीं होगा। 
 
हालांकि सरकार की तरफ से इस बारे में फिलहाल किसी भी तरह के कोई निर्देश नहीं दिया गया हैं। अब देखना यह होगा कि यूपी बोर्ड परीक्षा दे रहे उन छात्रों का क्या होगा जो किसी कारण आधार कार्ड नहीं बनवा सकें हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
up board aadhar card mandatory in board exams

-Tags:#Job News#UP Board#Aadhar Card#Board Exam
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo