Breaking News
Top

DSSSB शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर फेसबुक पर हुआ लीक!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 2:39PM IST
DSSSB शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर फेसबुक पर हुआ लीक!

दिल्ली के प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए रविवार को हुए एग्जाम दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एग्जाम खत्म होने से पहले ही फेसबुक पर इसका प्रश्नपत्र उत्तर सहित अपलोड हो गया था।

इतन बजे हुआ पेपर लीक

डीएसएसएसबी की यह परीक्षा दिल्ली के 223 केंद्रों पर दोपहर 1:30 बजे से 3:30 बजे हुई थी। जानकारी के मुताबिक एग्जाम खत्म होने से पहले 3:15 पर प्रश्नपत्र 'दिल्ली अतिथि शिक्षक संघ' के नाम से बने फेसबुक पेज पर उत्तर सहित डाल दिया गया था। 

एग्जाम खत्म होने से पहले ही प्रश्नपत्र और उत्तर फेसबुक पेज पर अपलोड देख परीक्षा केंद्र के बाहर इंतजार कर रहे पैरेंट्स देख हैरान हो गए। इसके बाद एग्जाम दे बाहर निकले परीक्षार्थी प्रश्नपत्र और फेसबुक पर अपलोड पेपर का मिलान कर चौंक गए। 

एक परीक्षार्थी ने बताई पूरी बात

महावीर एंक्लेव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एग्जाम देने गई परीक्षार्थी के पति ने बताया कि एग्जाम खत्म होने से 15 मिनट पहले ही यह प्रश्नपत्र उत्तर समेत फेसबुक पर मिल गया था। अंग्रेजी के प्रश्नपत्र अपलोड हुआ जबकि अन्य विषयों हिंदी, गणित और रीजनिंग के सवालों के जवाब सहित उत्तर फेसबुक पर अपलोड कर दिया गया था।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री से शिकायत

'दिल्ली अतिथि शिक्षक संघ' के नाम से बने इस फेसबुक पेज पर करीब साढ़े पांच हजार लोग जुड़े हुए हैं। पेपर लीक होने का मामला सामने आने के बाद फेसबुक और ट्विटर पर लोगों ने इसकी जानकारी शेयर करनी शुरू कर दी। साथ ही परीक्षार्थियों ने ट्विटर पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से भी शिकायत की। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dsssb primary teacher exam paper leak on facebook

-Tags:#Paper Leak#Facebook#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo