Logo
election banner
Jaunpur Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है, लेकिन बसपा ने ऐन वक्त में बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बना दिया।

Jaunpur Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में ऐन वक्त पर बड़ा उलटफेर हो गया। बहुजन समाज पार्टी ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया। उन्होंने पर्चा भी दाखिल कर दिया था, लेकिन सोमवार सुबह मायावती ने श्याम सिंह यादव को टिकट की घोषणा कर दी। दोपहर 1 बजे वह नामांकन दाखिल करेंगे। 

ज्योतिषी ने बताया दोबारा सांसद बनेंगे 
बसपा से आश्वासन मिलने के बाद श्याम सिंह यादव ने बताया कि बहनजी (मायावती) ने देर रात फोन कर चुनाव लड़ने के लिए कहा है। बसपा के जोनल कॉर्डिनेटर ने भी इस बात की पुष्टि की है। श्याम सिंह यादव ने मीडिया को बताया कि एक ज्योतिषी ने भी जौनपुर से दोबारा सांसद बनने की भविष्यवाणी की है। तब मुझे भरोसा नहीं हो रहा था क्योंकि टिकट तो मिला नहीं, लेकिन उन्होंने दावा किया कि सब ठीक होगा। 

मायावती ने इसलिए बदली टिकट 
श्याम सिंह यादव 2019 में भी बहुजन समाज पार्टी के सिम्बल पर सांसद निर्वाचित हुए थे, लेकिन बदलती परिस्थितयों के बीच उनकी कांग्रेस और सपा से नजदीकियां बढ़ गईं थीं। जिस कारण मायावती ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट दे दिया। भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह और सपा ने मायावती सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह को प्रत्याशी बनाया है। माना जा रहा है कि मायावती ने बसपा के आधार वोट खिसकने के डर से ऐन वक्त पर टिकट बदला है। 

जौनपुर-मछलीशहर सहित पूर्वांचल की 5 सीटों में 25 को मतदान
जौनपुर में 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है। इस दिन लालगंज, आजमगढ़, मछलीशहर जौनपुर और भदोही सहित पूर्वांचल की पांच सीटों में वोट पड़ेंगे। सोमवार को नामांकन के लिए आखिरी मौका है। इससे पहले उम्मीदवार बदलने का सिलसिला जारी है। बसपा ने चार दिन पहले वाराणसी का उम्मीदवार भी बदला है। 

अमेठी में भी बदला उम्मीदवार
बसपा ने 2 मई को वाराणसी के साथ अमेठी का उम्मीदवार भी बदला है। प्रधानमंत्री के खिलाफ बसपा ने दूसरी बार प्रत्याशी परिवर्तित किया है। अतहर जमाल लारी के स्थान पर पहले सैयद नेयाज अली और फिर नेयाज की जगह पुन: लारी को उम्मीदवार बनाया गया। इसी तरह मायावती ने अमेठी में पहले रवि प्रकाश मौर्य को टिकट दिया, लेकिन 24 घंटे बाद ही नन्हे सिंह चौहान को सिम्बल दे दिया। 

5379487