Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश में एकबार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग की ओर से 15 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई। जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather: मध्य प्रदेश में अगले 4 दिनों तक मौसम का मिजाज बदलने वाले है और गर्मी से राहत मिलगी। मौसम विभाग ने बताया कि 10 मई तक आंधी, बादल और हीट वेव का प्रभाव दिखेगा। इंदौर-उज्जैन संभाग के जिलों में तेज गर्मी तो पूर्वी-दक्षिण हिस्से यानी नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, बैतूल समेत 15 जिलों में बादल-आंधी होने का अनुमान है।

7 मई को 15 जिलों में बारिश-आंधी के आसार
एमपी मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 7 मई को भोपाल समेत पूर्वी और पश्चिमी एमपी में बारिश-आंधी की संभावना है। अगले 4 दिन तक जबलपुर संभाग, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम समेत 15 जिलों में बादल-आंधी वाला मौसम रहने के आसार हैं। वहीं मंगलवार को भोपाल, विदिशा, बैतूल, सागर में भी बादल छाए रहेंगे।

मई में इसलिए बदल रहा मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अभी ईरान के ऊपर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। वहीं दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन भी है। इन सबके चलते बादल भी छा रहे हैं। 7 मई को पश्चिमी मध्यप्रदेश में हीट वेव का अलर्ट है। पूर्वी हिस्से के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और तेज हवा भी चल सकती है।

इन शहरों में इतना रहा पारा
मध्य प्रदेश के बड़े शहरों की बात करें तो ग्वालियर में पारा 41.8 डिग्री दर्ज किया गया। जबलपुर में 40.9 डिग्री, भोपाल में 40.3 डिग्री, इंदौर में 38.4 डिग्री और उज्जैन में पारा 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। टीकमगढ़ में 42 डिग्री, खंडवा में 42.1 डिग्री, रीवा में 42.2 डिग्री, सीधी में 42.4 डिग्री, खजुराहो में 42.6 डिग्री, मलाजखंड में 42.8 डिग्री रहा।

5379487