Logo
Jabalpur Massive fire: मध्यप्रदेश के जबलपुर में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। व्यस्ततम इलाके की कपड़े और बैग दुकानों में लगी आग की लपटें 100 फीट ऊंचाई दिखाई दी तो अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू।

Jabalpur Massive fire: जबलपुर के गंजीपुरा में तीन दुकानों में भीषण आग लग गई है।आग की 100 फीट ऊंची लपटें देखकर अफरा-तफरी मच गई। आग पीछे के 3 घरों तक पहुंच गई। 20 फायर ब्रिगेड गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक, बैग की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। इसके बाद लपटें अगल-बगल की कपड़ों की दुकानों तक पहुंच गईं। सुबह 11 बजे आग इन दुकानों के पीछे 3 घरों तक फैल गई। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। (जबलपुर से फतेह सिंह की रिपोर्ट)

अलग-अलग बिल्डिंग में हैं तीनों दुकानें  
जानकारी के मुताबिक, गंजीपुर मार्केट शहर के बीच में है। पुलिस ने रोड को ब्लॉक कर दिया है। फायर टीम लगातार आग बुझाने की कोशिश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों दुकानें अलग-अलग बिल्डिंग में हैं। बैग की दुकान 3 मंजिला इमारत में है। इसके अगल - बगल कपड़ों की दुकान 4 मंजिला इमारतों में हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन, दुकान के अंदर अभी लपटें हैं। पूरे इलाके में धुआं हो गया है।

 सीएसपी रितेश कुमार शिव बोले-कोई जनहानि नहीं 

दुकानों में नहीं थे आग बुझाने के इंतजाम 
दुकान में आग बुझाने के कोई भी संसाधन नहीं थे। अगर दुकान में आग बुझाने के इंतजाम होते तो यह आग इतना विकराल रूप धारण नहीं कर सकती थी। फिलहाल चार से पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया और आग लगने के कारण सहित उससे हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। 

पूरे इलाके की बिजली गुल 
आग लगने के कारण गंजीपुरा के पूरे इलाके की बिजली बंद कर दी गई है। कपड़े की दुकान के ऊपरी फ्लोर पर भरे हुए दो गैस सिलेंडर रखे थे, तुरंत उन्हें हटाया गया। दमकल कर्मियों, नगर निगम और पुलिस की कड़ी मेहनत के बाद आग किसी तरह बुझ पाई। भीषण आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि आग सुबह 6 बजे के आसपास लगी। जब धुआं ज्यादा उठने लगा, तब जानकारी लग सकी।

5379487