Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की वोटिंग 20 मई को है। यूपी के 14 सीटों के लिए भाजपा जोर लगाए हुए है। सीएम मोहन यादव रविवार को भी यूपी में दाे चुनावी सभाएं करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • मिनी ट्रक और ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर, एक मृत, तीन घायल
    इंदौर के महू में रविवार को मिनी ट्रक और ट्रैक्टर-ट्राली की भिड़ंत हो गई। हादसे में युवक की मौत हो गई। जबकि, तीन लोग घायल हैं। बड़गोंदा थाना क्षेत्र में गवली पलासिया के पास महू-मानपुर रोड पर रविवार शाम 4 बजे हुए इस हादसे में ट्रैक्टर पर सवार आमिर सुदन चंद्र राय की मौत हुई है। मृतक बंगाल का रहने वाला था। घायलों देवाशीष राय, कासिम और खोका मोनू शामिल हैं। उन्हें महू के सिविल अस्पताल से इंदौर रेफर किया गया है।
  • शिवराज बाेले-आदमी पार्टी अहंकारी 
    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदमी पार्टी को अहंकारी बताया है। कहा, केजरीवाल अहंकार से भरे व्यक्ति हैं। उनकी पार्टी के लोग बेटी से दुर्व्यवहार करते हैं। आप अपनी राज्यसभा सदस्य को न्याय देने की बजाय दुर्व्यवहार करने वाले को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 
  • टायर फटने से पलटी कार, एक मृत, 5 घायल 
    सतना-उचेहरा मार्ग पर शनिवा को हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि बुजुर्ग महिला और बालिकाओं सहित पांच लोग घायल हैं। घायलों को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सतना-उचेहरा मार्ग पर गुढुआ के पास शनिवार शाम चलती कार का टायर फट गय, जिससे अनियंत्रित होकर वह सड़क किनारे खेत में जा घुसी। 
  • हरदा एएसपी के ड्राइवर ने किया सुसाइड 
    नर्मदापुरम की नंदविहार कॉलोनी में पुलिसकर्मी अमित गौर (42) ने फंदा लगाकर जान दे दी। वह हरदा एडिशनल एसपी के ड्राइवर थे। एसआई डीएल विश्वकर्मा ने बताया, परिजन आरक्षक अमित को अस्पताल लेकर पहुंचे थे, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, अमित ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया, पुलिस जांच कर रही है। 
  • जबलपुर की तीन दुकानों में लगी आग
    जबलपुर के गंजीपुरा इलाके में स्थित तीन दुकानों में आग लग गई। रविवार सुबह 9 बजे सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक कपड़े और बैग की दुकानों में काफी नुकसान हो चुका था। शहर के व्यस्ततम इलाके में हुई आगजनी की इस घटना से अफरा तफरी का माहौल बना रहा। 
  • दमोह में अचानक टूट गया ऐतिहासिक गेट, मलबे में दबे श्रमिक 
    दमोह के बरंडा इलाके में भवन निर्माण के दौरान शहर का ऐतिहासिक गेट टूट गया। मलबे के नीचे जेसीबी सहित कुछ मजदूर दब गए हैं। हालांकि, देर रात हुई इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। सभी श्रमिकों को सकुशल बचा लिया गया है। स्वप्निल बजाज नाम के व्यक्ति बिना परमिशन के भवन निर्माण कर रहे थे।  
  • चरवाहे के सामने तीन बकरियां खींच ले गई मादा चीता 
    कूनो नेशनल पार्क की मादा चीता वीरा श्योपुर की सीमा लांघकर मुरैना के जौरा और पहाड़गढ़ होते हुए ग्वालियर पहुंच गई। यहां ग्वालियर-मुरैना की सीमा पर स्थित भंवरपुरा के बाग वाला गांव में उसने बकरियों के झुंड पर हमला कर दिया। इस दौरान चरवाहे के सामने तीन बकरियां खींचकर ले गई। 
  • अशोक नगर में अमानवीय घटना 
    अशोक नगर जिले के मुंगावली थाना क्षेत्र में दलित दंपती के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। तकरीबन 3 माह बाद गांव पहुंचे बुजुर्ग दंपती के हाथ बांधकर गांव के दबंग परिवार ने जमकर मारपीट की है। इतना ही नहीं गले में जूतों माला डालकर उसका जुलूस निकाला है। 
  • CM मोहन यादव दिल्ली यूपी दौरे पर 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। वह गाजीपुर, नई दिल्ली, बलिया और दक्षिण दिल्ली में जनसभा करेंगे। सीएम मोहन यादव सुबह 9.45 बजे नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में आयोजित एक कार्यक्रम में हुए। दोपहर 12:20 बजे यूपी के गाजीपुर स्थित जंगीपुर, 1:55 बजे बलिया के बैरिया, 6 बजे नई दिल्ली के पिलांजी गांव और  शाम 7:35 बजे दक्षिण दिल्ली लोकसभा के कालकाजी में जनसभा करेंगे।
  • युवा कांग्रेस की मैराथन बैठकें 22 से 
    मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी 22 और 23 मई को प्रदेश कार्यालय में मैराथन बैठकें करेगी। प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में यह पहली बैठक होगी। इसमें प्रदेश और जिल स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे। वन टू वन चर्चा कर सभी से संगठन मजबूती के लिए मंथन किया जाएगा। आगामी 3 साल के लिए कार्ययोजना तैयार कर सभी को जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। 
5379487