Logo
election banner
CSK vs GT Highlights : आईपीएल 2024 में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को 207 रन का लक्ष्य दिया। चेन्नई की तरफ से शिवम दुबे ने अर्धशतक जमाया।

CSK vs GT Live Score, IPL 2024 Updates: आईपीएल 2024 का 7वां मैच पिछले सीजन की फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। CSK ने एकतरफा मुकाबले में गुजरात पर 63 रन से शानदार जीत हासिल की। चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से शिवम दुबे ने 23 गेंद में 51 रन की पारी खेली। उनके अलावा दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने 46-46 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खान ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। 

इससे पहले गुजरात ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया। गुजरात टाइटंस ने 207 रनों का टारगेट चेज करते हुए शानदार शुरुआत की, लेकिन उसके विकटों का पतन जारी रहा। सुदर्शन ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। एक वक्त गुजरात को मैच जीतने के लिए आखिरी 24 गेंदों में 88 रन की दरकार थी। लेकिन बड़े शॉट खेलने की कोशिश में उसके खिलाड़ी पवेलियन लौटते गए। गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर, एम. रहमान और तुषार देशपांडे को दो-दो विकेट मिले।  

पिछली बार गुजरात को हराकर ही चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवां खिताब जीता था। दोनों ही टीमों ने अपना पहला मैच जीता था और दोनों ही टीमें इस सीजन में नए कप्तान के साथ उतरी। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ हैं तो वहीं, गुजरात टाइटंस की कमान युवा शुभमन गिल के हाथों में है। गायकवाड़ की अगुवाई में सीएसके ने अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया था। महेंद्र सिंह धोनी ने 17वां सीजन शुरू होने से पहले ही ऋतुराज को कप्तानी सौंप दी थी। 

वहीं, गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने अपने ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को 6 रन से हराया था। हेड-टू-हेड की बात करें तो चेन्नई और गुजरात के बीच कुल 5 बार टक्कर हुई है। सीएसके ने दो जबकि गुजरात टाइटंस ने तीन मैच अपने नाम किए।

गुजरात टाइटंस प्लेइंग-11: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साईं किशोर, उमेश यादव, मोहित शर्मा और स्पेन्सर जॉनसन। सब्सिट्यूट: साईं सुदर्शन, बीआर शरत, अभिनव मनोहर, मानव सुथार, नूर अहमद। 

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे। सब्सिट्यूट: मथीशा पथिराना, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, निशांत सिंधू, मिचेल सेंटनर

5379487