Logo
election banner
Gujarat Titans vs Royal Challengers Bengaluru IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 में रविवार को डबल हेडर खेला जाएगा। दिन का पहला मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Gujarat Titans vs Royal Challengers Bengaluru IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 में रविवार को डबल हेडर खेला जाएगा। दिन का पहला मुकाबाला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (GT vs RCB Preview IPL 2024) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हराकर लीग में वापसी के संकेत दिए हैं। 

आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो गुजरात टाइटंस 9 मैच में से 4 जीत और 5 हार के साथ 7वें स्थान पर है। वहीं, आरसीबी ने अबतक 9 मैच खेले हैं और इसमें से 2 जीते और 7 मैच गंवाए हैं और टीम अंक तालिका में 10वें स्थान पर है। ऐसे में प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आरसीबी को यहां से हर मैच जीतना होगा। 

हेड टू हेड
आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल में अबतक तीन मैच हुए हैं। इसमें से 2 गुजरात और एक बेंगलुरु ने जीता है। 

तेज गेंदबाजी गुजरात की बड़ी कमजोरी
आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की सबसे बड़ी कमजोरी पेस अटैक है। इस टूर्नामेंट गुजरात के तेज गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। संदीप वॉरियर, मोहित शर्मा और उमेश यादव जैसे गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं। राशिद खान ने स्पिन डिपार्टमेंट की कमान तो संभाली है। लेकिन, वो इस सीजन में अकेले दम पर गेंदबाजी से मैच जिताने वाला कारनामा नहीं कर पाए हैं। 

आरसीबी का मध्य क्रम लय में आया
आरसीबी के लिए अच्छी बात ये है कि उसका मिडिल ऑर्डर अब रन बनाने लगा है। रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन के बल्ले से रन निकल रहे हैं। पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 20 गेंद में 50 रन ठोके थे। ग्रीन ने भी 20 गेंद में नाबाद 37 रन ठोके थे। केकेआर के खिलाफ भी पाटीदार ने अर्धशतक जमाया था। ऐसे में गुजरात के गेंदबाजों को आरसीबी के बैटर्स से बचकर रहना होगा। 

गुजरात का मध्य क्रम रन नहीं बना रहा
गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान शुभमन गिल और साईं सुदर्शन टॉप ऑर्डर में लगातार रन बना रहे हैं। लेकिन मध्य क्रम में विजय शंकर, डेविड मिलर और शाहरुख खान के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। राहुल तेवतिया ने भी इक्का-दुक्का मैच में ही अच्छी बल्लेबाजी की है। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ गुजरात के मध्य क्रम को खुलकर खेलना होगा। 

jindal steel
5379487