Logo
election banner
Pakistan India updates: फवाद चौधरी ने एक बार फिर से बड़बोलापन दिखाया है। इस बार पीएम मोदी को ही नसहीत दे दी है। फवाद ने कहा है कि पीएम मोदी को मुस्लिमों से रिश्ते नहीं बिगाड़ने चाहिए।

Pakistan India updates: पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने एक बार फिर से बड़बोलापन दिखाया है। इस बार फवाद चौधरी ने पीएम मोदी को ही नसीहत दे डाली है। चौधरी ने कहा है कि पीएम मोदी को मुस्लिमों के साथ रिश्ते नहीं बिगाड़ने चाहिए। फवाद ने यह बयान पीएम मोदी को एक इंटरव्यू को लेकर दिया है। पीएम मोदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि देश में बीजेपी सरकार के 10 साल पूरे होने के बाद पाकिस्तान कोई फैक्टर ही नहीं है। भारत को पाकिस्तान को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए। 

'भारत को पड़ोसी देश से अच्छे रिश्ते रखने चाहिए'
फवाद ने कहा कि पाकिस्तान भारत का पड़ोसी है। भारत को पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रख चाहिए। हालांकि पीएम मोदी ऐसा नहीं कर रहे हैं। फवाद ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंधों से भारत को फायदा हो सकता है। पाकिस्तान खासकर मध्य एशिया तक ट्रेड का विस्तार करने में भारत के लिए मददगार साबित हो सकता है। ऐसे में अगर भारत पाकिस्तान को नजरअंदाज करता है तो यह कोई होशियारी वाली बात नहीं होगी।  मध्य एशिया से ट्रेड बढ़ाना उत्तर भारत के लिए रणनीतिक तौर पर काफी अहम है।

मुसलमानों के साथ रिश्ते नहीं बिगाड़े पीएम मोदी
चौधरी ने आगाह किया कि पाकिस्तान के प्रति पीएम मोदी अगर कड़ा रुख अपनाते हैं तो भारत के मुसलमानों के साथ उनके रिश्ते खराब हो सकते हैं। पीएम मोदी को मुस्लिमों के साथ अपना रिश्तों को नहीं बिगाड़ना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो पीएम मोदी को ही नुकसान होगा। वहीं, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारा गया तो भारत को ही ज्यादा फायदा होगा। इससे पाकिस्तान को ज्यादा फायदा नहीं होने वाला है। पाकिस्तान को भारत की जरूरत नहीं है बल्कि भारत के लिए पाकिस्तान से अच्छा रिश्ता रखना फायदा पहुंचाएगा। 

पाकिस्तान से रिश्ते बिगड़ने का भारत पर आंतरिक असर होगा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (PTI) नेता ने कहा कि अगर पीएम मोदी  मुसलमानों के साथ संबंधों में खटास लाएंगे तो इसका भारत पर आंतरिक असर होगा। खासकर कश्मीर, बिहार, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों में इसका असर देखने को मिल सकता है। ऐसा करके पीएम मोदी अपने ही देश को आंतरिक तौर पर नुकसान पहुंचाएंगे क्योंकि भारत में  20 करोड़ मुसलमान हैं। यह पहली बार नहीं है जब फवाद चौधरी विवादों में आए हैं। इससे पहले, उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की थी। कई मौकों पर वह पीएम  मोदी की नीतियों का विरोध करने वाले नेताओं के प्रति समर्थन जाहिर कर चुके हैं।

5379487