Logo
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case: सांसद अनवारुल की हत्या की जांच कर रही बंगाल सीआईडी को शक है कि उन्हें हनीट्रैप का शिकार बनाया गया। झांसा देकर सांसद को कोलकाता के फ्लैट में बुलाया गया, जहां उनकी हत्या कर दी गई।

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar Murder Case: बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या का मामला सुर्खियो में है। भारत और बांग्लादेश की पुलिस इस सनसनीखेज हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में जुटी हैं। बांग्लादेश पुलिस ने अजीत की हत्या में उसके बचपन के दोस्त और बिजनेसमैन का हाथ होने की बात कही है। लेकिन अब इस मामले में हनी ट्रैप का भी एंगल सामने आ रहा है। बंगाल सीआईडी ने लाश के टुकड़े करने वाले प्रोफेशनल कसाई जिहाद हवलदार को गिरफ्तार किया है।  

क्यों पुलिस को हनी ट्रैप का शक?
सांसद अनवारुल की हत्या की जांच कर रही बंगाल सीआईडी को शक है कि उन्हें हनीट्रैप का शिकार बनाया गया। झांसा देकर सांसद को कोलकाता के फ्लैट में बुलाया गया, जहां उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस को इस बात के सबूत मिले हैं। महिला मृतक सांसद के दोस्त अक्तारुज्जमान शाहीन की करीबी मित्र है। इसी महिला ने सांसद को बुलाया था। पुलिस को शक है कि फ्लैट में जाने के बाद सांसद की हत्या कर दी गई।

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है, जिसमें एक पुरुष और महिला के साथ सांसद अनवारुल को फ्लैट में जाते देखा गया। महिला और पुरुष को अगले दिन दोबारा फ्लैट में जाते देखा गया, लेकिन सांसद कभी फ्लैट से बाहर नहीं आए। लेकिन दोनों आरोपी बड़े ट्रॉली सूटकेस के साथ फ्लैट में दाखिल होते दिखे। पुलिस का कहना है कि सांसद की हत्या की पूरा प्लानिंग की गई थी। 

न्यू टाउन के जिस फ्लैट में सांसद अनवारुल अजीम अनार आए थे, वह सरकारी कर्मचारी संदीप का है। उसे इसे अक्तारुज्जमान को किराए पर दिया था।

बंगाल पुलिस ने मुंबई के कसाई को पकड़ा
बंगाल सीआईडी ने जिहाद हवलदार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जिहाद एक प्रोफेशनल कसाई है। हत्याकांड के मास्टरमाइंड अक्तारुज्जमान ने शव को टुकड़ों में करने के लिए उसे मुंबई से बुलाया था। सूत्रों का कहना है कि उसे यह काम दो महीने पहले सौंपा गया था। उसे 5 करोड़ टका की सुपारी का एक हिस्सा भी दिया गया था। वह कोलकाता एयरपोर्ट के पास एक होटल में ठहरा था। 

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar murdered:
सांसद अनवारुल अपनी बेटी के साथ। Dhaka Tribune

कहां है सांसद अनार का शव?
शुरूआती जानकारी से पता चलता है कि झेनइदह-4 के सांसद अनवारुल अजीम अनार के शव को टुकड़े-टुकड़े करके ट्रॉली बैग में रखा गया था। अब अहम सवाल यह है कि यह ट्रॉली बैग कहां है? क्या कोलकाता पुलिस को यह मिला? बंगाल पुलिस ने अभी ज्यादा जानकारी का खुलासा नहीं किया है। अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि पुलिस को यह पता चल चुका है कि शव को कहां ठिकाने लगाया गया है। 

कोलकाता में एक गाड़ी जब्त
ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) की जासूसी शाखा (डीबी) के मुख्य अतिरिक्त आयुक्त हारुनोर रशीद ने बुधवार को कहा कि हत्यारों का इरादा शव को गायब करना था। उन्होंने कहा कि बंगाल पुलिस ने एक गाड़ी को जब्त किया है, जिसका नंबर WB18 AA 5473 है। गाड़ी मालिक से संपर्क किया गया और उसे न्यू टाउन पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां फोरेंसिक विशेषज्ञों ने नमूने एकत्र किए। 

तीन महीने पहले बनाया गया हत्या का प्लान
ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुख्य अतिरिक्त आयुक्त हारुनोर रशीद की जासूसी शाखा (डीबी) ने गुरुवार को कहा कि सांसद अनवारुल अजीम अनार को मारने की योजना दो से तीन महीने पहले तैयार की गई थी। राजधानी ढाका के गुलशन और बशुंधरा स्थित दो घरों में हत्या के लिए मीटिंग हुई थी। आखिरकार हत्या की जगह कोलकाता चुनी गई। हत्यारे चाहते थे कि विदेशी धरती पर यदि हत्या करेंगे तो वह पुलिस की नजरों से बच जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, और कई अन्य निगरानी में हैं। शव का पता लगाया जा रहा है। अगर पूरा शरीर नहीं तो उम्मीद है कि कुछ हिस्से बरामद हो जायेंगे। इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड सांसद का दोस्त है। हम देखेंगे कि क्या उनके बीच कोई व्यापारिक लेन-देन हुआ था।

जिन लोगों को हमने गिरफ्तार किया है, वे बांग्लादेश में एक कुख्यात आपराधिक समूह के नेता हैं। जिसे पहले पुरबो बांग्लार कम्युनिस्ट पार्टी के नाम से जाना जाता था। उनके खिलाफ कई मामले हैं। 

12 मई को कोलकाता आए थे सांसद अनवारुल
सांसद 12 मई को इलाज के लिए दर्शना-गेडे सीमा पार कर भारत आए। अनार पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अपने भारतीय दोस्त गोपाल विश्वास के घर गए। अगले दिन वह दोपहर को एक डॉक्टर को देखने के लिए बाहर गए। उन्हें शाम को वापस लौटना था। उसके बाद से उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो सका। 22 मई को उनके हत्या किए जाने की बात सामने आई। 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के सांसद का कातिल बिजनेसमैन दोस्त: 6 लोगों ने तकिए से मुंह दबाया, शव के टुकड़े किए, नेपाल के रास्ते अमेरिका फरार

5379487