Logo
election banner
Atlas Air Boeing Cargo Plane Incident: एटलस एयर बोइंग कार्गो विमान को टेकऑफ करते ही तुरंत इंजन में आग लग गई। इसके चलते मियामी हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

Atlas Air Boeing Cargo Plane Incident: भगवान का शुक्र है, कि अमेरिका में बड़ा हादसा टल गया। एटलस एयर बोइंग कार्गो विमान को टेकऑफ करते ही तुरंत इंजन में आग लग गई। इसके चलते मियामी हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। बताया जा रहा है कि टेकऑफ के तुरंत बाद इंजन में खराबी आ गई थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

एटलस एयर ने घटना पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें कहा कि क्रू मेंबर्स ने सभी तय गाइडलाइंस का पालन किया और सुरक्षित रूप से मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट लौट आया है। यह हादसा गुरुवार को हुआ। घटना के कारणों की तलाश की जा रही है। इसके लिए एक जांच टीम का गठन किया गया है। 

Watch Video...

बाएं पंख से आग निकलती दिखी
सोशल मीडिया वायरल वीडियो में विमान के बाएं पंख से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। फ्लाइटवेयर डेटा से पता चला कि हादसे का शिकार हुआ विमान बोइंग 747-8 था। यह विमान चार जनरल इलेक्ट्रिक GEnx इंजनों द्वारा संचालित है। एयरपोर्ट के अनुसार, मियामी डेड फायर रेस्क्यू ने आग पर काबू पाया। फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

5 जनवरी को बोइंग के विमान का उड़ गया था दरवाजा
5 जनवरी को पोर्टलैंड, ओरेगॉन से उड़ान भरने के तुरंत बाद अलास्का एयरलाइंस मैक्स 9 विमान का दरवाजा हवा में टूटकर उड़ गया था। इस घटना ने अमेरिकी संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) को सुरक्षा जांच के लिए 171 विमानों को अस्थायी रूप से ग्राउंड करने मजबूर होना पड़ा। 

5379487