Logo
election banner
BYJU's Office Parents TV Removal Video: बायजू (BYJU) के दफ्तर में एक पैरेंट्स द्वारा रिफंड न मिलने पर टीवी निकालकर ले जाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

BYJU's Office Parents TV Removal Video: बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने वाला प्लेटफॉर्म BYJU इन दिनों मुश्किलों से घिरा हुआ है। कंपनी की माली हालत खस्ता होने की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच कंपनी का कस्टमर सर्विस सिस्टम भी बिगड़ा सा नजर आने लगा है। ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो कुछ ऐसी कहानी बयां करता दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियों में एक पैरेंट्स अपने बच्चे की फीस रिफंड न किए जाने से नाराज होकर बायजू के दफ्तर से टीवी निकालकर घर ले गए। 

बता दें कि कोरोना के दौरान BYJU के जरिये ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले छात्रों की संख्या में काफी इजाफा हुआ था। BYJU ऑफलाइन कोचिंग भी देती है। edtech इंडस्ट्री का बायजू बड़ा नाम है। ऐसे में इस तरह की घटना होना हैरान करने वाला है। 

नाराज पैरेंट्स निकाल ले गए टीवी
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को @lafdavlog से पोस्ट किया गया है। वीडियो में दावा किया गया है कि एक गुस्साए पैरेंट्स अपने बच्चे की जमा की गई फीस का रिफंड न किए जाने से नाराज होकर BYJU ऑफिस से टीवी निकालकर ले गए। वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्चा और उसके पिता दीवार में लगी टीवी को निकाल रहे हैं और एक महिला भी साथ में खड़ी हुई है। 

इसे भी पढ़ें: भागो Bull आया: क्रिकेट मैच के बीच घुस गया सांड, जान बचाकर मैदान से भागे खिलाड़ी, VIDEO देख दिल थाम लेंगे आप

जिस वक्त बाप-बेटे टीवी निकाल रहे हैं उसी दौरान कंपनी का एक कर्मचारी वीडियो भी बना रहा है। वीडियो में उसकी आवाज सुनाई दे रही है कि रिफंड न मिलने की वजह से ये लोग टीवी निकालकर ले जा रहे हैं और मान नहीं रहे हैं। वीडियों में लड़के का पिता कहता दिखाई दे रहा है कि जब रिफंड हो जाए तो टीवी को घर से ले जाना। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by lafdavlog (@lafdavlog)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैमिली ने BYJU के ऑफिस में पेमेंट रिफंड के लिए तय समयसीमा में ही रिक्वेस्ट कर दी थी, बावजूद इसके हफ्तों गुजरने के बाद भी उनका रिफंड नहीं किया जा रहा था। इसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया। अब इसे पैरेंट्स की वसूली का अंदाज कहें या फिर मजबूरी। 

इसे भी पढ़ें: शादी पर भारी ज़ज्बा: हाथों में मेहंदी और सिर पर पगड़ी, बारातियों के साथ पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंचा दूल्हा

लोगों ने दिए रिएक्शन
इंस्टाग्राम पर पोस्ट होने के बाद से लेकर अब तक वीडियो को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कुछ लोग इस पर गंभीर कमेंट्स कर रहे हैं तो कुछ मजाकिया अंदाज में अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा 'पिता और बेट सब्स्क्रिप्शन खत्म होने के बाद प्लेस्टेशन खेलेंगे।' दूसरे यूजर ने लिखा 'फाइनेंशियल ईयर 2024 में BYJU को 45000 रुपये का एक और नुकसान हो गया।' तीसरे यूजर ने लिखा 'इस परिवार के कॉन्फिडेंस का लेवल।'

5379487