Logo
election banner
यू-ट्यूब पर फ्री में प्रीमियम मेंबरशिप लेकर 4 साल के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए यूट्यूब यूजर्स के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है।

Youtube Premium Membership Plan : वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Youtube पर पूरी दुनिया वीडियोज का आनंद उठाती है। इसके साथ इसके माध्यम से कई लोग अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं। यू-ट्यूब पर वीडियो देखते समय आने वाले विज्ञापन हमें इरिटेड कर देते हैं। इनसे बचने के लिए हमें यू-ट्यूब का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है, जिसमें पैसे खर्च करने पड़ते हैं। वहीं, यू-ट्यूब ने अब स्टूडेंट्स के लिए खास ऑफर दिया है। कंपनी उन्हें फ्री में सब्सक्रिप्शन दे रही है। अगर आप भी स्टूडेंट्स हैं और आपको यूट्यूब के विज्ञापनों से मुक्ति से पाना है तो यह खबर आपके लिए है। 

दरअसल, यू-ट्यूब पर प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए 129 रुपए हर माह खर्च करने होते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेा।  

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले वोटर आईडी को आधार कार्ड से लिंक करें, यहां जानें पूरी प्रोसेस; नहीं होगी चुनावी धांधली

 

फ्री में कैसे मिलेगी यूट्यूब प्रीमियम मेंबरशिप 
अगर आप स्टूडेंट हैं आपके पास स्टूडेंट आईडी है तो इसकी प्रोसेस आसान है। करना सिर्फ इतना है। यूट्यूब ओपन करेंगे। इसमें यूट्यूब प्रीमियम स्टूडेंट प्लान के पेज पर जाना होगा। यहां आपको 'Try it Fre'ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आपको स्कूल, कॉलेज या यूनिवर्सिटी का नाम डालना होगा, इसके बाद SheerID इसे वेरिफाई करेगा। आपके एलिजिबल होने पर आपसे इनरोलमेंट नंबर और ईमेल आईडी पूछी जाएगी। इस डाटा के वेरिफाई होने पर आपको 4 साल के लिए मेंबरशिप मिल जाएगी।  

5379487