Logo
election banner
WhatsApp New Feature: वाट्सऐप में जल्द दो नए फीचर देखने को मिलेंगे। इनमें पहला वीडियो तो दूसरा चैटिंग से जुड़ा फीचर है। 

WhatsApp New Feature: WhatsApp यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब दो नए फीचर की चर्चा है। वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप नए वीडियो व्यूईंग फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में आप वीडियो को पिक्चर इन पिक्चर मोड में देख पाएंगे। 

एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप ने एक नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इससे यूजर्स को उनकी चैट में शेयर किए गए लिंक का प्राइवेसी लेवल चुनने में मदद मिलती है। इस फीचर की अभी तक सार्वजनिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इसे कुछ बीटा टेस्टर्स अकाउंट्स पर देखा गया है। आपको इन फीचर्स के बारे में बताते हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप यूजर जल्द ही चैट में किसी अन्य यूजर के साथ सीधे शेयर किए गए वीडियो को पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड में देख पाएंगे। इस फीचर से यूजर को वॉट्सऐप चलाते समय फ्लोटिंग विंडो में वीडियो देखने की परमिशन देगा। इससे पहले वीडियो फुल स्क्रीन में खुल जाता था और यूजर दूसरे प्लेटफॉर्म में एंटर कर जाता है, लेकिन इस फीचर से यूजर वाट्सऐप में ही रह सकता है। 

इसे भी पढ़ें : Google Pixel 8a ब्लूटूथ SIG वेबसाइट पर हुआ स्पॉट, जानें कब लॉन्च होगा

बता दें कि वॉट्सऐप पर शेयर किए गए यूट्यूब और इंस्टाग्राम वीडियो देखने पर पिक्चर-इन-पिक्चर फंक्शन पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन यह वर्तमान में ऐप के भीतर डायरेक्टली शेयर किए गए वीडियो के लिए उपलब्ध नहीं है। नया फीचर डायरेक्टली शेयर किए गए वीडियो को देखने के लिए भी PiP मोड लाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर का अपकमिंग वर्जन, यूजर को अलग-अलग ऐप पर स्विच करने के दौरान भी पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में वीडियो देखने देगा। यानी आप वीडियो देखते हुए चैट पर बातचीत भी कर पाएंगे और एक ऐप से दूसरे ऐप पर भी स्विच कर पाएंगे। वॉट्सऐप वीडियो देखने के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए ऐप में नया फीचर जोड़ने की तैयारी में है, जिससे वीडियो देखते समय मल्टीटास्किंग करने में भी मदद मिलेगी। 

इस फीचर को iOS 24.7.10.73 अपडेट में देखा गया है, जो टेस्ट फ्लाइट ऐप पर उपलब्ध है। वर्तमान में यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है और हम उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले दिनों में यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस पर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

5379487